The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बुलडोज़र में हवा भरते हुए 2 की मौत, Video देखकर कांप उठेगी रूह

छत्तीसगढ़ के रायपुर से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. जेसीबी के पहिये में हवा भरने के दौरान टायर फटने से 2 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वालों दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.

post-main-image
बुलडोजर के पहिये में हवा भरते वक्त दो मजदूरो की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. फैक्ट्री में JCB मशीन -- जिसको आम तौर पर बुलडोज़र कहा जाता है -- के टायर में हवा भरने के दौरान ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में वहां मौजूद दो कर्मचारियों की भी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा 3 मई का है. ये पूरी घटना फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि फैक्ट्री में एक जेसीबी मशीन खड़ी है. साथ ही वहां पर कुछ कर्मचारी मौजूद हैं. जिनमें से एक कर्मचारी टायर में हवा भर रहा होता है. बाकी के कर्मचारी आपस में बात कर रहे होते हैं. तभी उनमें से एक कर्मचारी हवा भर रहे कर्मचारी के पास आकर खड़ा हो जाता है. हवा भरने के दौरान कर्मचारी टायर पर बैठकर लगातार हवा चेक करने की कोशिश करता है. तभी अचानक टायर फट जाता है. ये ब्लास्ट इतना भयंकर होता है कि टायर के पास मौजूद दोनों कर्मचारी हवा में उछल जाते हैं. दोनों कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो जाती है.

ये फैक्ट्री रायपुर के सफलता फेस 2 में स्थित है. मृतकों की पहचान राजपाल सिंह और प्रांजन नामदेव के रूप में हुई है. दोनों ही मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. घटना सिलतरा चौकी क्षेत्र में हुई है. 

पुलिस ने इस मामले में बयान दिया है. हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक,

"कंपनी प्रबंधन द्वारा काम करने वाले कर्मचारियों को किसी भी प्रकार के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे. कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है. साथ ही मृतक के शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है.

वीडियो- लखीमपुर खीरी हिंसा: अजय मिश्रा के इस विवादित बयान पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या कहा ?