VIDEO: CRPF जवान ने कश्मीरी में रोमैंटिक सॉन्ग, गाना सुनकर आपका दिन बन जाएगा

05:46 PM May 07, 2023 | सुरभि गुप्ता
Advertisement

सोशल मीडिया पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान का वीडियो आया है. वीडियो में CRPF जवान ने गाना गाया है. मीठी आवाज़ और सुरीला अंदाज. खास बात ये है कि जवान ने कश्मीरी गाने (Kashmiri songs) गाए हैं. बैक टू बैक तीन कश्मीरी गाने. इंडिया टुडे के अशरफ वानी की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में कश्मीरी गाना गाने रहे CRPF जवान मूल रूप से बिहार के हैं. नाम है, मृत्युंजय कुमार राय. CRPF के तीसरी बटालियन में बतौर कांस्टेबल उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में तैनात हैं. 

Advertisement

'खुशी और प्रेरणा के पल…'

CRPF के कश्मीर Ops सेक्टर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर ये वीडियो डाला गया है. वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया,

"अपने चुनौती भरी ड्यूटी के बीच, हमारे सैनिक खुशी और प्रेरणा के पल खोज लेते हैं...

CRPF के तीसरी बटालियन में कांस्टेबल मृत्युंजय कुमार राय की घाटी में ड्यूटी के दौरान कश्मीरी गाना गाते हुए मनमोहक प्रस्तुति के गवाह बनें."

रोमांटिक और भक्ति गीत गाकर जीता दिल

वीडियो में मृत्युंजय कुमार राय को कश्मीरी गाने गाते हुए सुना जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में, CRPF जवान ने सबसे पहले एक रोमांटिक गाना 'निगारो' गाया. इसमें प्रेमी अपनी प्रेमिका तारीफ में गीत गा रहा है. इसके बाद वह एक इस्लामी भक्ति गीत ‘साहिबो साथ चुन चीनी’ सुनाते हैं. आखिर में हाल के दिनों में बहुत लोकप्रिय होने वाला गीत 'लोलन' गाते हैं. 

कांस्टेबल मृत्युंजय कुमार राय का कश्मीरी गीतों का उच्चारण शुद्ध नहीं है, लेकिन उनकी सुरीली आवाज़ और जितने प्यार से उन्होंने वो गाने गाए हैं. सोशल मीडिया पर लोग उसे बहुत पसंद कर रहे हैं. कश्मीरी गाना गाकर जवान ने न सिर्फ स्थानीय लोगों बल्कि अपने साथियों का भी दिल जीत लिया है. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि कश्मीरी भाषा में मृत्युंजय कुमार राय बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण वो CRPF के कार्यक्रमों का आकर्षण बन गए हैं.

 

ये भी पढ़ें- कश्मीर में आर्मी के हेलिकॉप्टर हादसे पर कश्मीरी जी-जान से जुटे, सेना ने खूब तारीफ की

Advertisement
Next