The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमृतपाल को शरण देने वाली औरत ने आगे का प्लान बताया!

कहां भागा है अमृतपाल?

post-main-image
बलजीत कौर (बाएं), अमृतपाल सिंह (दाएं)- फोटो (ट्विटर/आजतक)

भगोड़े और ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस कई राज्यों में छापेमारी कर रही है. गुरुवार, 23 मार्च को पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने कुरुक्षेत्र से अमृतपाल सिंह को शरण देने के आरोप में बलजीत कौर नाम की एक महिला को हिरासत में ले लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस को कुछ CCTV फुटेज मिले थे. फुटेज से जांच एजेंसियों को पता चला कि अमृतपाल और उसका सहयोगी पप्पलप्रीत 19 मार्च की रात बलजीत कौर के घर पर रुके थे. जांच एजेंसियों ने बताया कि बलजीत कौर, पप्पलप्रीत को दो साल से अधिक समय से जानती है. पुलिस पूछताछ में बलजीत कौर ने बताया कि उसने अमृतपाल और पप्पलप्रीत को उत्तराखंड भागने की योजना बनाते सुना था.

कौन है बलजीत कौर?

हरियाणा के हिसार की रहने वाली बलजीत कौर एक MBA ग्रेजुएट है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक कौर भगौड़े अमृतपाल को बाइक में भगाने वाले पप्पलप्रीत सिंह को पहले से जानती है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक 19 मार्च के दिन अमृतपाल को पप्पलप्रीत शाहबाद स्थित सिद्धार्थ कॉलोनी में बने बलजीत कौर के घर लेकर आया था. पुलिस सूत्रों को अमृतपाल के बारे में जानकारी बलजीत के भाई ने दी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बलजीत कौर का भाई SDM ऑफिस में काम करता है. बलजीत कौर का अमृतपाल से संपर्क इंस्टाग्राम के जरिए हुआ था. तब से वो अमृतपाल को फॉलो करती हुई आ रही थी. 

स्कूटी बाइक से लुधियाना से आया अमृतपाल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल ने 21 मार्च को कुरुक्षेत्र छोड़ दिया था. जांच के बाद बलजीत कौर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने बताया,

“खुफिया जानकारी मिलने के तुरंत बाद पंजाब पुलिस को सूचित किया गया था. अमृतपाल और पप्पलप्रीत 19 और 20 मार्च की दरमियानी रात शाहबाद स्थित एक घर में रुके थे.”

पुलिस अधिकारी सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया से बताया कि अमृतपाल सिंह दो दिन शाहबाद में रुका था. बकौल गिल, अमृतपाल ने लुधियाना से शाहबाद की यात्रा के लिए एक स्कूटी बाइक का इस्तेमाल किया था.

जुगाड़ गाड़ी में भी दिखा था अमृतपाल

फरार होने के बाद से अमृतपाल सिंह के कई फुटेज सामने आए हैं. एक फुटेज में अमृतपाल जुगाड़ गाड़ी में जाता हुआ दिखा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जुगाड़ गाड़ी में अमृतपाल भागता हुआ दिख रहा है, उसमें दो और शख्स नजर आ रहे हैं. इसके अलावा गाड़ी में बाइक लदी हुई भी दिख रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अमृतपाल की बाइक का तेल खत्म होने के बाद वो जुगाड़ गाड़ी में बैठकर फरार हुआ. सामने आई फुटेज में अमृतपाल सिंह ने गुलाबी रंग की पगड़ी और काला चश्मा पहना हुआ है.

वीडियो: खलिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के परिवार के बारे में आप ये नहीं जानते होंगे!