The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बागेश्वर धाम के कार्यक्रम में महिला की मौत, बीमारी दूर कराने गई थी

अर्जी का नंबर आने से पहले ही महिला ने दम तोड़ा. बागेश्वर धाम की खूब परिक्रमा की थी.

post-main-image
बागेश्वर धाम के कार्यक्रम स्थल के पास बीमार महिला की मौत. (फाइल फोटो- आजतक)

मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के कार्यक्रम के दौरान के एक महिला की मौत हो गई (Woman Died Bageshwar Dham Programme). बताया जा रहा है कि महिला बीमार थी और अपनी समस्या दूर करने के मकसद से वहां गई थी. लेकिन अर्जी का नंबर आने से पहले ही उसकी मौत हो गई.

आजतक से जुड़े लोकेश चौरासिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बागेश्वर धाम में इन दिनों धार्मिक महाकुंभ लगा हुआ है. इस महाकुंभ में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 'दिव्य चमत्कारी’ दरबार लगा रखा है. यहां काफी संख्या में लोग अपनी-अपनी मन्नतों और समस्याओं की अर्जी लेकर पहुंच रहे हैं. इसी दिव्य 'चमत्कारी' दरबार में बुधवार, 15 फरवरी को भारी भीड़ के बीच एक बीमार महिला अर्जी लगाने पहुंची थी. हालांकि अर्जी का नंबर आने के पहले की महिला ने दम तोड़ दिया. उसका नाम नीलम देवी बताया गया है. वो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की रहने वाली थीं. 

रिपोर्ट के मुताबिक नीलन देवी बीमार थीं. बागेश्वर धाम के कार्यक्रम स्थल के पास ही नीलम देवी की तबीयत अचानक और ज्यादा बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. महिला के पति देवेंद्र सिंह ने आजतक को जनकारी देते हुए बताया,

वो बीमार थी और मैं उसके साथ रोज परिक्रमा लगा रहा था. बीच-बीच में उसकी तबीयत खराब हो जाती थी. फिर 15 फरवरी की सुबह तबीयत थोड़ी ठीक थी इसलिए बागेश्वर धाम के दरबार में अपनी अर्जी लगाने उनके साथ गया. उन्होंने सुबह पंडाल में खाना भी खाया था. लेकिन शाम होते-होते अचानक तबीयत बिगड़ गई और मेरी पत्नी की मौत हो गई. 

बागेश्वर धाम को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चलाते हैं. वो और उनके भक्त 'चमत्कार' से लोगों की समस्याएं दूर करने का दावा करते हैं. कुछ समय पहले तक सब ठीक चल रहा था. लेकिन बीते हफ्तों में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की मुश्किलें बढ़ी हैं. उन पर जादू-टोना और चमत्कार के नाम पर लोगों को गुमराह करने के आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें- सरकारी जमीन कब्जा करने के आरोप पर धीरेंद्र शास्त्री ने लल्लनटॉप को क्या जवाब दिया?

इन आरोपों को लेकर धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि वो चमत्कार नहीं करते बल्कि भगवान से जो आदेश मिलता है उसे पर्ची पर लिखकर बताते हैं. आरोपों और उन पर सफाइयों के दौर के बीच धीरेंद्र शास्त्री भारत को 'हिंदू राष्ट्र' बनाने का बार-बार आह्वान कर रहे हैं. इसके लिए हिंदू समाज को आगे आने को कह रहे हैं. ये सब चल ही रहा था कि उनके बागेश्वर धाम में महिला की मौत की खबर आ गई. देखते हैं मामले में आगे क्या निकल कर आता है.

वीडियो: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्या करने का चैलेंज दिया?