The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"The Boys" वाले गाने में "तेरा म्यूज़िक...." नहीं है, आप भी गलत तो नहीं सुन रहे थे!

"आई आई आ / गॉट दिस फीलिंग आई आई ओ / तेरा म्यूज़िक..."

post-main-image
मीम वगैरह की फोटो!

इस दुनिया में बहुत कुछ है. लेकिन इंसान इतनी जटिल जानवर है कि उसका जीवन सीमित है. उसकी नजर सीमित है. मीमादि, रीलादि, उसको व्यस्त रखते हैं. मैं भी शौच करते हुए शॉर्ट्स देखता हूं. शौच की गति कम और शौच का वक्त ज़्यादा हो जाता है.

ये कहानी है रील और मीम की. The Boys वाले मीम की. लिंगभेदी मीम की. एक लिंग के समर्थन में मीम बनाने वाली जमात है, उन्होंने भिन्न-भिन्न मौकों पर ये बताना शुरू किया है कि ये काम लड़का होता या लड़कों का समूह होता तो ही करता. आखिर में छपा आता है  - The Boys!

फिर जो गाना बजता है, वो अपने को कुछ ऐसा सुनाई देता है -

माई फेशेन इज वेनिंग
इज़ दिस इंटरटेनिंग
आई आई आ
गॉट दिस फीलिंग आई आई ओ 
तेरा म्यूज़िक...

सोदाहरण देखिए -

शादी वाला उदाहरण

ये एक चकरी वाला उदाहरण

दो उदाहरण ऑनलाइन माध्यम में बहुत होते हैं. अब इन दोनों मीम (और दूसरे मीम भी आपने देखें होंगे तो) में कविता की पंक्तियां थोड़ी अटपटी सुनाई देती हैं. अटपटी का अर्थ क्या है? आप समझदार लोग समझ जाएंगे. आज नहीं तो कल.

फिर बात आगे बढ़ती है. पूरा गाना खोजकर सुना जाता है.गीत के बोल लिखे मिलते हैं तो समझ में आता है  - "ओ माय गॉश! दिस इज़ सम्थिंग एल्स. नॉट तेरा म्यूज़िक..."

I-I-I got this feeling, yeah, you know
Where I'm losing all control
'Cause there's magic in my bones
I-I-I got this feeling in my soul
Go ahead and throw your stones
'Cause there's magic in my bones

बोल हैं -

"वेयर आई एम लूज़िंग ऑल कंट्रोल"

अब गीत के बारे में बात, गीतकार के बारे में बात

गीत का शीर्षक है "bones". नहीं समझ आता है कि क्यों अंग्रेज लोग अपने गाने को अलग-अलग नाम काहे देते हैं. हमारे यहां तो मुखड़े या अंतरे का एक लाइन निकालकर कैसेट-सीडी पर छाप दिया जाता था, अब तो म्यूज़िक बजाने वाले ऐप में भी वही मुखड़े-अंतरे की लाइन टाइप-बोलकर खोजना होता है.

तो बात बोन्स की. इस गीत का निर्माण किया है इमैजिन ड्रैगन्स नाम के बैंड ने. अमरीका का है इनका मामला. बैंड के सदस्यों के नाम हैं -

डैन रेनोल्ड्स
वेन सर्मन
बेन मकी
डेनियल प्लेट्ज़मन

साल 2022 के मार्च में ये गाना आना था. बैंड ने तैयारी कर ली. अपने यहां गाने का एक छोटा-सा हिस्सा टिकटॉक पर पोस्ट किया (इंडिया में तो बैन है, ज़ाहिर है कि अमरीका में ही किया होगा). श्रोताओं को खुजली मची. ऐमजॉन प्राइम पर सीरीज The Boys के दो सीज़न ऑलरेडी आ चुके थे. यानी वो सीरीज, जिसमें सब एक दूसरे से भिड़ते-पिड़ते रहते हैं. हीरो कौन है और विलन कौन, ये आखिर तक साफ नहीं होता है. पूरी एंटी-हीरो की अवधारणा. तो इसके तीसरे सीज़न के लिए भी दर्शकों को खुजली मची थी.

फिर प्राइम वालों ने एक वीडियो ड्रॉप किया. The Boys के तीसरे सीज़न का टीज़र. और इसमें लगा हुआ गाना था - Bones. दोनों को मिलाकर एक.

बूम!

टीज़र देखिए:

फुल गाना सुनिए :

इति.

वीडियो: हिमेश रेशमिया अपनी मीम्स से भरी फिल्म का सीक्वल ला रहे हैं|