The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पार्वती का रोल निभा रहे 20 साल के युवक को डांस के दौरान हार्ट अटैक आया, मौत हो गई

जम्मू के एक गांव में जागरण चल रहा था. 20 साल के योगेश गुप्ता पार्वती का रोल निभा रहे थे. डांस करते हुए अचानक उन्हें हार्ट अटैक पड़ा और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

post-main-image
घटना के वीडियो के स्क्रीनशॉट्स. (आजतक)

हार्ट अटैक (Heart Attack) अब बुजुर्गों की बीमारी नहीं रही. आए दिन जवान लोगों को हार्ट अटैक पड़ने के मामले सामने आ रहे हैं. जम्मू का एक वीडियो वायरल है. इसमें एक युवक हिंदू देवी पार्वती का रोल निभाता दिख रहा है. वीडियो में उसे नृत्य करते देखा जा सकता है. परफॉर्मेंस के दौरान वो अचानक कोलैप्स कर जाता है. खबर है कि इस व्यक्ति की मौत हो गई है. बताया गया है कि उसे हार्ट अटैक आया था. कई लोगों को लग रहा है कि इवेंट में महिला को हार्ट अटैक आया है. ये जानकारी सही नहीं है. फिर बता दें कि मृतक एक युवक है जिसका नाम योगेश गुप्ता है.

डांस के दौरान आया Heart Attack

आजतक से जुड़े सुनील की रिपोर्ट के मुताबिक घटना जम्मू के बिश्नाह इलाके की है. यहां के कोठे सैनिया गांव में महामाई का जागरण चल रहा था. जैसा कि जागरण में होता है, कई कलाकारों ने हिंदू देवी-देवताओं के भेस में भक्तिमय परफॉर्मेंस दी. उन्हीं में मृतक योगेश गुप्ता भी शामिल थे. वो मंच पर पार्वती का रोल निभा रहे थे. भगवान शिव को समर्पित एक गाने पर योगेश नृत्य कर रहे थे कि अचानक जमीन पर बैठ गए. फिर कुछ ही पल में बेहोश हो गए. इससे पहले उन्हें पल भर के लिए थोड़ा छटपटाते देखा जा सकता है.

वीडियो में शिव का रोल निभा रहा दूसरा कलाकार थोड़ी देर के लिए कुछ समझ ही नहीं पाता कि योगेश को हुआ क्या है. जब उनमें कोई हरकत नहीं दिखी तो उसने आसपास खड़े लोगों को बुलाया.

रिपोर्ट के मुताबिक योगेश की उम्र महज 20 साल थी. वो जम्मू के पोर सतवारी इलाके के रहने वाले थे. परफॉर्मेंस के दौरान ही जब वो बेहोश हुए तो लोगों ने पहले इसे मंच प्रस्तुति का ही हिस्सा समझा और तालियां बजाने लगे. जब शिव का किरदार निभा रहे व्यक्ति ने योगेश को उठाने का प्रयास किया तब भी लोगों को समझ नहीं आया. जब उसने जागरण के आयोजकों से डीजे बंद करने को कहा तब लोगों को लगा कि कुछ गलत हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक योगेश ने बेहोश होने के कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया. उनके पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त होने की जानकारी नहीं आई है. योगेश के बारे में जानकर हर कोई हैरान है कि एक स्वस्थ युवक कैसे हार्ट अटैक का शिकार हो गया.

हाल ही में महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर में हार्ट अटैक से जुड़ा एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया था. उसमें दिखा कि कैसे एक व्यक्ति को डॉक्टर के सामने बैठे-बैठे ही हार्ट अटैक आ गया. हालांकि, इस केस में एक अच्छी बात ये हुई कि डॉक्टर ने बिना समय गंवाए तुरंत मरीज को सीपीआर दिया, यानी कि उसकी छाती थपथपाई और व्यक्ति की जान बच गई. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है जो बाद में तेजी से वायरल हुई.

ये मेडिकल टेस्ट हार्ट अटैक की आशंका के बारे में सब कुछ बता देंगे