The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

डॉक्टर शादी करना चाहते थे, लड़की ने US से सोना भेजने के नाम पर 1.8 करोड़ रुपये ठग लिए

महिला ने खुद को मरीन इंजीनियर बताया था.

post-main-image
प्रतीकात्मक तस्वीरें

यूपी के लखनऊ में 70 साल के एक डॉक्टर से ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने एक महिला पर एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है. डॉक्टर ने जिस महिला पर ये आरोप लगाए हैं वो उस महिला से शादी की बात कर रहे थे. डॉक्टर का कहना है कि आरोपी महिला ने खुद को मरीन इंजीनियर बताया था.

आज तक के आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, ठगी का मामला दर्ज कराने वाले डॉक्टर लखनऊ के रहने वाले हैं और मुरादाबाद के एक बड़े अस्पताल में पदस्थ हैं. तीन साल पहले उनकी पत्नी का देहांत हो गया था. उनकी उम्र 70 साल है. पत्नी के गुज़र जाने के बाद डॉक्टर काफी अकेलापन महसूस कर रहे थे. इससे उबरने के लिए उन्होंने दूसरी शादी करने की सोची. जीवनसाथी तलाशने के लिए डॉक्टर ने इस साल जनवरी में अखबार में विज्ञापन भी छपवाया. डॉक्टर के मुताबिक शादी का विज्ञापन छपवाने के बाद उन्हें कई प्रपोज़ल आए, उन्होंने 40 साल की कृशा शर्मा को पसंद किया. इसके बाद डॉक्टर और कृशा कॉल और वॉट्सऐप के जरिए एक-दूसरे से बात करने लगे.

डॉक्टर का कहना है कि कृशा ने उन्हें बताया था कि वो तलाकशुदा महिला है और अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में रहती है. डॉक्टर का कहना है कि कृशा ने कहा था कि वो इस वक्त अमेरिका के एक बड़े शिप में मरीन इंजीनियर के तौर पर काम कर रही है और डेढ़ महीने बाद उसे मुंबई पोर्ट आना है जहां से वो लखनऊ जाएगी. डॉक्टर ने बताया कि बातचीत के करीब 15 दिनों के बाद कृशा ने उनसे कहा वो जॉब छोड़कर बिजनेस करना चाहती है. डॉक्टर के मुताबिक कृशा ने बताया था कि उसने अपनी जॉब के दौरान काफी सारा सोना(गोल्ड) खरीदा है जिसे वो भारत भिजवाना चाहती है. क्योंकि शिप में अपने साथ इतना सोना लाना खतरे से खाली नहीं है.

साउथ अफ्रीका से खरीदा सोना भारत लाने की बात हुई थी

डॉक्टर ने अपनी शिकायत में बताया है कि कृशा कहती थी कि वो भारत में रहने के लिए तैयार है और जो सोना उसने साउथ अफ्रीका से खरीदा है उसे वो रॉयल सिक्योरिटी कंपनी के जरिए यहां भेज रही है. उसने डॉक्टर से उस सोने को रिसीव करने के लिए कहा. डॉक्टर के मुताबिक, इसके बाद कुरियर कंपनी ने उनसे संपर्क किया और कस्टम ड्यूटी और परमिशन फीस जैसे अलग-अलग कारण बताकर उनसे एक करोड़ 80 लाख रुपये की डिमांड की गई. डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने इतने पैसे उस कंपनी को दिए भी लेकिन लास्ट पेमेंट के बाद कृशा ने फोन स्विच ऑफ कर लिया. डॉक्टर को जब ठगी का अहसास हुआ तब उन्होंने लखनऊ के साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है