The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

10 तस्वीरों में देखिए, कैसी थी सोनाली फोगाट की ज़िंदगी

लोग सोनाली को एक मां, नेता, एक्ट्रेस, टिक टॉक स्टार के तौर पर जानते हैं, एक नज़र उनके स्टाइल स्टेटमेंट पर भी डालते हैं.

post-main-image
अपने फैशन और स्टाइल के लिए मशहूर थीं सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट. मां, एक्टर, TikTok स्टार, BJP नेता. अब इस दुनिया में नहीं रहीं. वो अपने दोस्तों के साथ गोवा गई थीं, जहां हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. 2019 में जब सोनाली फोगाट को बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतारा था तो सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर काफी बज़ था. इसके बाद अलग-अलग वजहों से सोनाली लगातार खबरों में बनी रहीं.

जैसा कि होता है न, किसी के जाने के बाद हम उसकी यादों को समेटना चाहते हैं, उन पलों के एक बार फिर से देखना चाहते हैं जो उन्होंने जीते हुए क्रिएट की थीं. तो ऐसे ही हम पहुंचे सोनाली के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर.  वहां से हमने 10 तस्वीरें निकालीं जो बताती हैं कि सोनाली फोगाट जितनी वर्सटाइल अपनी लाइफ चॉइसेस में थीं, उतनी ही वर्सटाइल स्टाइल के मामले में भी थीं. साड़ी हो या सूट, ड्रेस हो या जीन्स सोनाली हर आउटफिट में ग्रेसफुल नज़र आती थीं.

चलिए 10 तस्वीरों में देखते हैं सोनाली की लाइफ जर्नी.

फॉर्मल शर्ट-पैंट लुक में सोनाली

सोनाली फोगाट ने दूरदर्शन में एंकर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने जी टीवी पर आने वाले ‘अम्मा’ नाम के सीरियल में काम किया. ये शो भारत-पाक बंटवारे पर बेस्ड था.

जम्पसूट में सोनाली.

लल्लनटॉप को दिए एक पुराने इंटरव्यू में सोनाली फोगाट ने बताया था कि वो बचपन से ही एक्टिंग और पॉलिटिक्स में करियर बनाना चाहती थीं. शादी के बाद उन्होंने अपने पति से इस बारे में बात की. उनके पति संजय फोगाट भी बीजेपी नेता थे. पति और ससुराल वालों ने सोनाली के करियर को सपोर्ट किया. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग शुरू की.

फुल ब्लैक कमांडो लुक में सोनाली

शादी के बाद एक्टिंग करियर को पर्सू करते हुए सोनाली बीजेपी से भी जुड़ीं. पॉलिटिक्स और सोशल वर्क से जुड़े रहते हुए सोनाली एक्टिंग करती रहीं. इसी दौरान उन्हें टिकटॉक ऐप के बारे में पता चला. ऐप डाउनलोड करने के बाद सोनाली ने वीडियोज़ बनाने शुरू किए और उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली.

सोनाली का एवरीडे साड़ी लुक

साल 2019 में बीजेपी ने सोनाली को चुनाव मैदान में उतारा और सोनाली के टिकटॉक स्टार होने की बात ने हेडलाइंस बनाईं. सोनाली हरियाणा विधानसभा चुनाव के सबसे चर्चित उम्मीदवारों में से एक थीं. हालांकि, इस चुनाव में सोनाली कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई से हार गई थीं. 

सिंपल और एलिगेंट लहंगे में सोनाली फोगाट

साल 2020 की शुरुआत में सोनाली सेलिब्रिटी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का हिस्सा बनीं. वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर. इस शो में सोनाली 35 से 40 साड़ियां लेकर गई थीं. इस दौरान खबर आई थी कि सोनाली का मकसद शो के जरिए इंडियन हेरिटेज को प्रमोट करना है.

सोनाली फोगाट का ट्रेडिशनल हरियाणवी लुक

सोनाली इंडियन वियर्स खासकर पारंपरिक परिधानों में खूब एक्सपेरिमेंट करती थीं. वहीं, उनका इंस्टाग्राम अकाउंट देखकर समझ आता है कि उन्हें एक्टिंग और डांसिंग का कितना शौक था. एक इंटरव्यू में सोनाली ने बताया भी था कि वो इंस्टाग्राम रील्स के जरिए अपनी एक्टिंग का शौक पूरा करती हैं.

सफेद शरारे में सोनाली का प्रिस्टीन लुक.

साड़ी हो या सूट सोनाली हर तरह के आउटफिट को काफी ग्रेसफुली कैरी करती थीं. इस फोटो में सोनाली ने वाइट चिकनकारी का कुर्ता और शरारा पहना हुआ है जिसमें वो काफी एलिगेंट नज़र आ रही हैं. 

सोनाली इंडियन कैजुअल के साथ-साथ वेस्टर्न कैजुअल लुक को भी एलिगेंस के साथ कैरी करती थीं.

सोनाली के कपड़ों को लेकर लोगों ने कई बार सवाल उठाये और उन्हें ट्रोल भी किया यहां तक कि उम्र का लिहाज़ करने तक की सलाह दे डाली लेकिन सोनाली ने डटकर सबका सामना किया और ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया.

सादे सलवार कमीज़ में सोनाली.

सोनाली फोगाट का नाम विवादों से भी जुड़ा रहा. जून 2020 में सोनाली ने एक सरकारी कर्मचारी को थप्पड़ और चप्पल से पीटा था. घटना का वीडियो सामने आया था जिसमें सोनाली कर्मचारी को लगातार पीट रही थीं और गालियां दे रही थीं. सोनाली पर अपनी ही पार्टी के एक नेता को घर बुलाकर पीटने का आरोप भी लगा था.

सोनाली का बूट और कोट वाला स्टाइलिश विंटर लुक.

दिल का दौरा पड़ने की वजह से ४१ साल की उम्र में सोनाली का निधन हो गया. सोनाली अपनी टीम के साथ गोवा गई हुईं थीं, जहां 22 अगस्त की रात उन्हें हार्ट अटैक आया.

वीडियो- बाल छोटे हैं तो ट्राई करें ये हेयरस्टाइल्स