The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

MP: छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को ब्लेड मारा, CM ने एक लाख रुपये दे की साहस की तारीफ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

post-main-image
पीड़ित महिला के साथ मौजूद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो - सोशल मीडिया)

भोपाल की एक महिला पर बदमाशों ने दिनदहाड़े हमला कर दिया. महिला अपने पति के साथ थी, जब हमलावरों ने उनके ऊपर ब्लेड से हमला किया. सर्जरी में 118 टांके लगे. पीड़िता से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मिले और फिर उनको पुरस्कार देते हुए कहा कि उन्होंने दूसरों के लिए एक मिसाल कायम की है.

छेड़छाड़ का विरोध करने पर किया हमला

घटना भोपाल के टीटी नगर इलाक़े की है. पीड़िता एक स्थानीय डॉक्टर के साथ काम करती हैं. इंडिया टुडे से जुड़े रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक़, 10 जून को पीड़िता अपने पति के साथ किसी काम से बाज़ार गई थीं. उनके पति पानी लेने एक दुकान पर गए. तभी बाइक के पास खड़ीं पीड़िता के पास कुछ बदमाश आ गए और उनके ऊपर कमेंट करने लगे.

कुछ देर तक भद्दे कमेंट्स सुनने के बाद महिला गुस्सा हो गईं और कथित तौर पर एक बदमाश को थप्पड़ मार दिया. महिला और आरोपियों के बीच कहासुनी सुनकर लोग जमा हो गए. इसके बाद बदमाश भाग खड़े हुए.

बाद में जब महिला अपने पति के साथ बाइक पर बाज़ार से निकलीं, तो उनमें से एक बदमाश ने उनका पीछा किया. और उनके चेहरे पर किसी नुकीली चीज़ (संभवतः ब्लेड) से हमला कर दिया. हमले से पीड़िता की बाईं आंख के ऊपर से दाएं कान तक एक लम्बा घाव हो गया.

घटना के बाद पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स ने पीड़िता की सर्जरी की. पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है. गिरफ़्तार हुए आरोपियों के नाम बादशाह बेग और अजय उर्फ़ बिट्टी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने घटनास्थल के पास के होटल के CCTV फुटेज की जांच के बाद गिरफ़्तारी की.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12 जून की सुबह पीड़िता से मुलाक़ात की और उन्हें इलाज के लिए पूरी मदद का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज ने महिला के साहस की प्रशंसा की और उन्हें एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा भी की है. मुख्यमंत्री ने कहा, "महिला ने दूसरों के लिए एक मिसाल कायम की है."

वीडियो: ये टीवी शो रिश्ते बचाने के नाम पर औरतों के ख़िलाफ़ अपराध को दे रहा बढ़ावा