The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'तू भाग के आई थी न? सब जानता हूं,' महिला को भद्दी गालियां देते BJP नेता का वीडियो वायरल

वीडियो के हर सेंटेंस में अभद्र शब्दों का इस्तेमाल है.

post-main-image
वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट

श्रीकांत त्यागी. भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारी मंडल में हैं. श्रीकांत (Shrikant Tyagi) का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल है, जिसमें वो एक महिला को बेलौस गाली दे रहे हैं. उनके साथ धक्का-मुक्की कर रहे हैं और उन पर और उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं.

मामला नोएडा के सेक्टर 93बी का बताया जा रहा है. वीडियो के मुताबिक़, भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी महिला को सोसाइटी में लगे पौधे न तोड़ने के लिए बोल रहे हैं. श्रीकांत त्यागी हर लाइन में गंदी-गंदी गालियां दे रहे हैं. अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि झगड़े में गाली दी है या गालियों में झगड़ा किया है. भाजपा नेता ने सबसे पहले महिला के पति को गाली दी. जातिसूचक शब्द कहे. लिंगसूचक गालियां दीं. आस-पास भीड़ लगी थी. एकाध गार्ड्स भी खड़े थे, तो उनको भी धमकाया. कहा,

"ये पौधे तोड़ते दिखे तो इसका इलाज कर देना स्टाफ़ को बुलाकर. दो कौड़ी के गार्ड्स रखे हैं. तू पेड़ उखाड़ लेगी? ये मेरी प्रॉपर्टी है."

महिला ने टोका, "ये सारी? किसने कहा. आप रजिस्ट्री दिखाओ!"

इस पर आरोपी नेता ने कहा, "तू मालकिन है यहां की? इसे ले कर जाओ. चल यहां से! तू चली जाएगी वैसे भी आज-कल में यहां से."

महिला ने विरोध किया. कहा कि जो इल्लीगल है, वो नहीं होगा. इसके बाद भाजपा नेता ने महिला को धक्का दे दिया. दो-चार लोग आगे बढ़े, लेकिन श्रीकांत त्यागी लगातार गालियां देते रहे. और, ऐसा तो हो नहीं सकता कि अपने प्रिविलेज का फ़ायदा लेकर पुरुष महिला के कैरेक्टर पर सवाल न उठाए. त्यागी ने भी यही किया.

"तू **** है!" 
(आप समझ गए होंगे एक महिला के चरित्र हनन के लिए कौन सी गाली का इस्तेमाल होता है. कंडिशनिंग में वो एक गाली तो आती ही है.)

“जानता हूं मैं तेरी हैसियत. तू भाग के आई थी न? तेरे बारे में सब जानता हूं मैं. तू ही है न वो, जो भाग के आई है. तेरे बारे में और भी बहुत कुछ जानता हूं. वो भी जानता हूं, जो दो-तीन बंदे तुझे उठाकर ले जा रहे थे, तेरे पति से लड़कर. वो भी जानता हूं.”

वीडियो आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं, लेकिन वीडियो में अभद्र शब्द और गालियां हैं. पाठक अपने विवेक से ये वीडियो देखें.

इस वीडियो के ठीक नीचे ही ऑल्ट न्यूज़ के कोफाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर ने भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी का एक पुराना पोस्टर भी ट्वीट किया है. पोस्टर में माननीय नेता की मुस्कुराती तस्वीर है और लिखा है,

“अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समाज को संस्कार, विचार एवं आकार देने वाली भारत की नारी शक्ति को सादर नमन!”

'वो ज़मीन क़ब्ज़ाना चाहता है'

महिला का वर्ज़न भी आ गया है. पत्रकार अशोक बागरिया ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें महिला पूरी घटना के बारे में बता रही हैं. इस वीडियो में महिला के पीछे सोसायटी की बहुत सारी महिलाएं खड़ी हैं. महिला ने बताया,

"मैं ग्रैंड ओमेक्स में रहती हूं. यहां ग्राउंड फ़्लोर पर एक बंदा रहता है, जो छोटे बड़े-पौधे लगा कर ज़मीन का इल्लीगल अधिग्रहण कर रहा था. मैंने आकर बोला कि यह पौधे हटा लो, तो वो नहीं मान रहा था. मैंने हटाने की कोशिश की तो बोला कि अगर तू मेरे पौधे छूएगी तो मैं तुझे छुऊंगा. उसने मुझसे बहुत अभद्रता से बात की. मुझे बहुत गालियां दीं. उसने मुझे भी बदतमीज़ी से बोला, मेरे पति को भी और मेरे बच्चों को भी. मुझे धक्का भी दिया."

श्रीकांत त्यागी के वीडियो को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटिया बताते हुए कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने लिखा,

“इस मामले में त्वरित FIR के लिए DCW यूपी पुलिस के संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है.”

श्रीकांत त्यागी इस मामले के ‘हिस्ट्री शीटर’ रहे हैं. अक्टूबर, 2019 में एकदम ऐसा ही हुआ था. यही मामला था. तब भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आरोपी त्यागी कथित तौर पर सोसाइटी के कुछ निवासियों को गाली दे रहा था. उस वक़्त नोएडा प्राधिकरण ने श्रीकांत त्यागी को नोटिस जारी कर उनसे 15 दिनों के अंदर सोसाइटी के पार्क और कॉमन एरिया में किए गए सभी "अवैध" निर्माण को हटाने के लिए कहा था.

हर घर तिरंगा मामले पर भाजपा, कांग्रेस और RSS में से कौन फंसा?