The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राम गोपाल वर्मा ने द्रौपदी मुर्मू पर ऐसा क्या कहा, जो SC/ST एक्ट के तहत FIR की नौबत आ गई?

राम गोपाल वर्मा को सफाई भी पेश करनी पड़ी है.

post-main-image
बाएं से दाएं. राम गोपाल वर्मा और द्रौपदी मुर्मू. (फोटो-आजतक)

राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma). फिल्ममेकर हैं. फिलहाल अपनी फिल्मों से ज्यादा विवादों की वजह से चर्चा में रहते हैं. ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है. बात इतनी बढ़ गई है कि पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई. दरअसल, राम गोपाल वर्मा ने NDA की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को लेकर ट्वीट किया. जिसके बाद लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया. बाद में उन्हें सफाई भी पेश करनी पड़ी.

राम गोपाल वर्मा का ट्वीट 

राम गोपाल वर्मा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 

"अगर द्रौपदी राष्ट्रपति है तो पांडव कौन हैं? और उससे भी ज्यादा जरुरी ये है कि कौरव कौन हैं?"


वर्मा के इस ट्वीट की काफी लोगों ने निंदा की. उन्हें शकुनि और शिखंडी कहा गया. 

इसके बाद राम गोपाल वर्मा ने सफाई दी. कहा,

 "यह बात सिर्फ विरोधाभास में कही गई थी. कोई और इरादा नहीं था. महाभारत में द्रौपदी मेरा पसंदीदा किरदार है. लेकिन क्योंकि ये नाम बहुत रेयर है, इसलिए मुझे इससे जुड़े सभी किरदारों की याद आई और मैंने ये बात जताई. मेरा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का बिल्कुल नहीं है."

पुलिस में शिकायत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ट्वीट के बाद भाजपा नेता गुडुर रेड्डी और टी. नदेश्वर गौड़ ने हैदराबाद के एबिड्स पुलिस स्टेशन में राम गोपाल वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा इस ट्वीट से राम गोपाल वर्मा ने NDA की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी की है. आंध्र प्रदेश बीजेपी के प्रमुख सोमू वीरराजू ने भी इस ट्वीट की आलोचना करते हुए राम गोपाल वर्मा के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि राम गोपाल वर्मा के खिलाफ एस.सी./एस.टी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज हो सकती है.  

एबिड्स पुलिस इंस्पेक्टर बी. प्रसाद राव ने वर्मा के खिलाफ हुई शिकायत के बारे में बताया,

 "हमें शिकायत मिली है और इसे कानूनी सलाह के लिए भेज दिया गया है. कानूनी सलाह मिलने के बाद, हम वर्मा पर एस.सी./एस.टी एक्ट के अंतर्गत शिकायत दर्ज करेंगे."

रामगोपाल वर्मा ने ये ट्वीट 22 जून को किया था. और 24 जून को वापस इसी ट्वीट पर सफाई देते हुए दूसरा ट्वीट किया था.