The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'सीट पर कब्जा किया, साथ में सोने को कहा', CRPF जवान पर चलती ट्रेन में यौन शोषण का आरोप

पीड़िता ने कही जवान के नशे में होने की बात. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

post-main-image
CRPF जवान(फोटो-सोशल मीडिया)

CRPF के एक जवान के ऊपर चलती ट्रेन में एक महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान शराब के नशे में था. मामला दिल्ली से चलकर गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस का है. आरोप है कि जवान ने एक महिला की सीट पर कब्जा किया और फिर कथित तौर पर महिला को उसी सीट पर सोने के लिए मजबूर भी किया. जवान के खिलाफ बक्सर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी जवान छपरा के बदूरही गांव का रहने वाला है. उसका नाम नीरज कुमार है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है. वो असम जा रही थी. जब ट्रेन प्रयागराज पहुंची, तो जवान भी उसकी बर्थ पर आकर बैठ गया. जवान की पोस्टिंग बिहार में ही थी और वो ड्यूटी पर जा रहा था. पीड़िता ने अपने बयान में पुलिस को बताया, 

"दोपहर में जब ट्रेन प्रयागराज जंक्शन पहुंची, तो CRPF जवान नीरज कुमार भी ट्रेन में चढ़ गया. वो मेरी सीट पर आकर बैठ गया. और फिर उसने सीट पर सोने की कोशिश भी की. वो नशे में था. उसने मुझे भी उसी सीट पर सोने के लिए कहा. मैंने इस बात का विरोध किया. उसे कहीं और जाने को कहा. लेकिन उसने मना कर दिया. CRPF जवान अपनी वर्दी में था और इस बात का उसने फायदा उठाया. यात्रियों ने भी उसे समझाया. लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी. और अपनी जिद पर अड़ा रहा."

जानकारी के मुताबिक, शाम 6.45 बजे ट्रेन दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन (मुगलसराय) पहुंची, तो पीड़िता ने बाथरूम जाकर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया. GRP थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि जब महिला का फोन आया, तो पुलिस कंट्रोल रूम को अलर्ट किया गया. ट्रेन का अगला स्टेशन बक्सर था. शाम 7.51 बजे ट्रेन जब बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो स्टेशन पर GRP की टीम ने जवान को गिरफ्तार कर लिया. जवान शराब के नशे में था, इसलिए उसे मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया और टेस्ट के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

वीडियो: CRPF के एक जवान ने कंगना रनौत के लिए कार का गेट खोला, तो बवाल कट गया