The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बिहार: स्टेज पर डांसर के बाल छूने लगे JDU विधायक, बोले, 'गाना बजता है तो बेकाबू हो जाता हूं'

दिसंबर 2020 में भी विधायक जी का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था.

post-main-image
सोशल मीडिया पर आए रिऐक्शन्स में से ज़्यादातर लोगों के लिए विधायक जी का डांस प्रोग्राम में जाना ग़लत (अनैतिक) था, विधायक जी की बदतमीज़ी पर ज़्यादा रिऐक्शन्स नहीं थे (फोटो - ट्विटर)

JDU विधायक गोपाल मंडल. बिहार के गोपालपुर के विधायक हैं. विधायक जी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो ‘दिलबर-दिलबर’ और ‘बुलेट पर जीजा’ गाने पर डांस कर रहे हैं. साथ ही मंच पर नाच रही डांसर के साथ कुछ ऐसा कर रहे हैं जिस पर सवाल उठना लाज़मी है. विधायक पहले तो महिला के बाल छूते है फिर उसका हाथ पकड़ने लगते हैं. कुर्ता उठाकर डांस करने लगे.

पूरा मामला क्या है?

घटना भागलपुर के फतेहपुर गांव की बताई जा रही है. गांव में रिसेप्शन था. विधायक गोपाल मंडल भी पहुंचे थे, जैसे विधायक लोग पहुंचते हैं. आशीर्वाद देने. यहां एक डांस प्रोग्राम रखा गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेज पर विधायक जी समेत अन्य माननीय लोग बैठे हुए हैं. स्टेज के सामने भीड़ है. फोन से वीडियो बनाते हुए और आपत्तिजनक इशारे करते हुए. स्टेज पर दो महिलाएं नाच रही हैं.


इसी दौरान विधायक जी ने डांसर के साथ कुछ ऐसा कर दिया जो वायरल हो गया. विधायक ने डांसर का हाथ पकड़ा, बाल पकड़ कर उसे खींचा. वीडियो में देखा जा सकता है कि विधायक जी डांसर को फ्लाइंग किस दे रहे हैं. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विधायक गोपाल मंडल ने माइक पकड़ कर कुछ किस्से भी बताए. कहा कि बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे पूछा कि वो नाचते क्यूं हैं? इस पर विधायक गोपाल ने कहा,

“जब संगीत बजता है, तो मैं बेकाबू हो जाता हूं और थिरकने लगता हूं. कलाकार को नाचने से कोई नहीं रोक पाता.”

सोशल मीडिया पर इस वीडियो की ख़ूब आलोचना हो रही है. लोग वीडियो के नीचे कॉमेंट्स में पूछ रहे हैं, ‘ये है सुशासन?’ कुछ लोग तंज़ के लहजे में लिख रहे हैं, ‘ये हैं नीतीश कुमार के विधायक.’


जालजई हैं MLA गोपाल मंडल
दिसंबर 2020 में भी विधायक जी का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में वो एक महिला डांसर के साथ ठुमके लगाते हुए नज़र आ रहे थे. हालांकि, जब इस बारे में उनसे सवाल किया गया था, तो पहले तो उन्होंने डांस करने की बात से ही साफ इंकार कर दिया था. कहा था कि वो डांस नहीं कर रहे थे, बल्कि उन्होंने तो केवल अपना हाथ उठाया था. सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे. इससे लोगों को ऐसा लगा कि वह डांस कर रहे हैं. आगे कहा था,

“वैसे डांस कौन नहीं करता भाई? इस ज़माने से नहीं पुराने जमाने से.. भगवान भी डांस किया करते थे.. मगर मैंने डांस नहीं किया.”

सितंबर 2021 में भी विधायक जी दिखे थे. ट्रेन में. बनियान पहने हुए. 2 सितंबर को पटना-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस में गोपाल मंडल को कथित तौर पर अंडर-गारमेंट्स में घूमते देखा गया था. विधायक जी पर सह यात्रियों के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगे थे.

अभी विधायक के वायरल वीडियो पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आईं. एक यूज़र ने लिखा है,

“ऐसा बिहार में ख़ूब होता है. चाहे शादी हो, या कोई समारोह… मुझे ये देखकर असहज लगता है.. आश्चर्य की बात ये है कि डांसर्स को छोड़कर महिलाओं का उस जगह जाना प्रतिबंधित है.”


यहां एक बात गौर पर करना चाहिए. कार्यक्रम का आयोजन किया गया, महिला डांस कर रही थी. लेकिन डांस करती महिला को छूने का, उसे पकड़ने का अधिकार विधायक गोपाल मंडल या किसी भी और शख्स को किसने दिया?

कई लोग इस ख़बर के बरक्स ये कह सकते हैं कि इंटरटेनमेंट के लिए डांसर्स को बुलाना कोई जुर्म नहीं है. ठीक बात है. क़ानूनन कोई जुर्म नहीं है. लेकिन इस लड़की ने जो बोला है, वो पुछिए. अगर ये इंटरटेनमेंट है, तो इस ‘इंटरटेनमेंट’ को ‘घर की महिलओं’ से दूर क्यों रखा जाता है? क्या ये सिस्टमैटिकली हो रहा है?