The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शिवसेना MP राहुल शेवाले पर रेप का आरोप, दुबई की महिला ने सीएम एकनाथ शिंदे से मांगा इंसाफ

दुबई की महिला का आरोप, शादी का झांसा देकर राहुल शेवाले ने बार-बार बनाए शारीरिक संबंध.

post-main-image
शिवसेना सांसद राहुल शेवाले (फोटो- फेसबुक/Rahul Shewale)

शिवसेना सांसद राहुल शेवाले पर रेप का आरोप लगा है. दुबई में रहने वाली एक महिला ने शेवाले के खिलाफ साकीनाका पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि राहुल शेवाले ने शादी का झांसा देकर 2020 से उसके साथ रेप और मानसिक उत्पीड़न किया और उसे धोखा दिया. महिला ने शिवसेना सांसद पर आरोप लगाते हुए 18 जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को एक पत्र लिखा और उनसे हस्तक्षेप करने को कहा है.

पुलिस FIR नहीं दर्ज कर रही- महिला

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने राहुल शेवाले के 'राजनीतिक हैसियत' को देखते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज नहीं की है. महिला ने सीएम को अपने पत्र में लिखा है, 

"मैं आपसे न्याय की भीख मांग रही हूं. अगर साकीनाका पुलिस मेरी FIR दर्ज नहीं करती है तो मेरे पास खुद की जान लेने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचेगा. मैं कोई बड़ी पॉलिटिशियन नहीं हूं बल्कि एक आम नागरिक हूं. मैं न्याय के लिए सिर्फ कानूनी रास्ता ही ले सकती हूं. लेकिन अगर मेरी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा तो मैं कहां जाऊंगी?"

महिला ने अपने लेटर में बताया कि शेवाले ने उससे कहा था कि पत्नी के साथ उनके संबंध सही नहीं हैं और दो बार झगड़ा तलाक की स्थिति तक पहुंच गया था. महिला के मुताबिक, राहुल शेवाले ने उससे कहा कि उनका तलाक कभी भी हो सकता है. उन्होंने वादा किया कि तलाक होते ही वह उससे शादी कर लेंगे. महिला ने कहा कि शेवाले ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए थे लेकिन उसने हमेशा शादी की बात की.

'सांसद ने मेरे खिलाफ केस दर्ज करा दिया'

33 साल की इस महिला के मुताबिक, दुबई में उसका टेक्स्टाइल का बिजनेस था जो बर्बाद हो गया. महिला ने पत्र में आगे लिखा है, 

"जब मैं दुबई से दिल्ली आती थी तो शेवाले मुझे डिनर पर बुलाते थे. मेरे विरोध के बावजूद मुझसे संबंध बनाते थे. अगस्त 2021 में जब मैंने उनसे शादी को लेकर पूछा तो उनका जवाब भरोसे के लायक नहीं लगा. मैंने उनसे कह दिया कि अगर वे मुझे धोखा देने की सोच रहे हैं तो मैं मीडिया के सामने आकर सबको सच बता दूंगी. मेरी इस बात से वे नाराज हो गए. उन्होंने अपने पॉलिटिकल कनेक्शन से UAE में मेरे खिलाफ झूठा केस दर्ज करवा दिया. इस झूठे केस में मुझे 78 दिन जेल में रहना पड़ा. राहुल शेवाले ने दुबई में मेरे करियर को बर्बाद कर दिया जिसे मैंने 11 साल की मेहनत से बनाया था."

महिला ने कहा कि उसे अलग-अलग तरीके से मुंबई नहीं आने की धमकी मिलती रही. उसने अप्रैल में पुलिस में शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उसने पत्र में लिखा है कि साकीनाका पुलिस धारा-376 के तहत FIR दर्ज नहीं कर रही है जबकि उसने पुलिस को सीडी दी है, जिसमें 100 से ज्यादा सबूत हैं. महिला ने अपनी जान को भी खतरा बताया है.

पत्नी ने आरोपों को किया खारिज

राहुल शेवाले साउथ-सेंट्रल मुंबई से लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों पर अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. हालांकि उनकी पत्नी कामिनी शेवाले ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. इंडिया टुडे से जुड़े रित्विक भालेकर के मुताबिक, कामिनी ने कहा कि शेवाले के खिलाफ लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कि यह उनकी छवि को खराब करने की एक साजिश है.

कामिनी शेवाले ने आरोप लगाया कि वो महिला हमारे परिवार को पिछले कई महीनों से धमकी दे रही है. कामिनी ने कहा कि उन्होंने महिला के खिलाफ अंधेरी कोर्ट में शिकायत भी दर्ज करवाई, जिसके बाद उसके खिलाफ साकीनाका थाने में 11 जुलाई को केस दर्ज हुआ.

वीडियो: शिवसेना ने सामना में अटल बिहारी की याद दिला लिखा- 'कोर्ट ने सत्य को खूंटी पर टांग दिया'