The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'सोनाली की कारों का पता नहीं, PA सुधीर के पास थीं', परिवार ने बताया

सोनाली को गाड़ियों का शौक था. सोनाली को इंप्रेस करने के लिए सुधीर उधार में BMW कार लेकर आया था.

post-main-image
सोनाली फोगाट (साभार: इंस्टाग्राम)

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत 22 और 23 अगस्त की रात को हुई थी. जिसके बाद उनकी मौत को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. एक तरफ गोवा पुलिस सोनाली फोगाट से जुड़ीं संपत्तियों की जांच कर रही है, वहीं अब उनके परिवार ने उनकी कारों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि सोनाली की मौत के बाद उनकी महंगी कारों का उन्हें पता नहीं है.

आजतक से जुड़े मनजीत सहगल की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली की मौत के बाद उनकी सारी कारें गायब हो चुकी हैं और सुधीर सोनाली की कई गाड़ियों को बिना इंश्योरेंस के चला रहा था. सोनाली की चार कारों में से दो कारें सुधीर के नाम और दो किसी और के नाम हैं. चार कारों में से तीन का इंश्योरेंस भी नहीं था.

सोनाली के ड्राइवर उमेद सिंह ने बताया कि सोनाली को गाड़ियों का शौक था. हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान सुधीर अपने दोस्तों से तरह-तरह की गाड़ियां उधार लेकर आया. ऐसा उसने सोनाली को इंप्रेस करने के लिए किया. इन गाड़ियों से चुनाव में प्रचार भी हुआ. सोनाली के ड्राइवर उमेद सिंह के मुताबिक, सुधीर सबसे पहले एक BMW कार लेकर आया था, जिसके साथ सोनाली फोगाट ने अपनी तस्वीरें भी खिंचवाई थीं. उमेद सिंह ने आगे बताया, 

"मैं जब उनके साथ काम करता था तो उनके पास महिंद्रा स्कार्पियो और एक स्कोडा कार थी. मर्सिडीज कार गुरुग्राम की एक एजेंसी में खड़ी है क्योंकि उस कार का एक्सीडेंट हो गया था. सुधीर ने महिंद्रा स्कार्पियो आठ लाख रूपये में बेची और साढ़े तीन लाख रूपये का डाउन पेमेंट देकर टाटा सफारी लेकर आया. मर्सिडीज बेंज कार लोन पर है और उसका 10– 12 लाख रुपए अभी बकाया है."

दूसरी तरफ सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका के मुताबिक 2012 में सोनाली फोगाट के पास एक छोटी गाड़ी होती थी. 2014 के चुनाव के बाद सोनाली ने टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV खरीदी. नई गाड़ी थी और उन्होंने उसे तीन साल तक चलाया था. उसके बाद उन्होंने फोर्ड एंडेवर कार खरीदी, जिसे बाद में बेच दिया गया था. उन्होंने आगे बताया,  

"उसके बाद सोनाली ने स्कोडा खरीदी जिसके लिए मैंने चार लाख रुपए दिए थे. फिर एक स्कॉर्पियो और एक सफारी खरीदी. स्कॉर्पियो कहां गई नहीं मालूम. मर्सिडीज गाड़ी का भी कुछ अता–पता नही है. मैंने सोनाली को सलाह दी थी कि सभी गाड़ियों को अपने नाम करवा ले, लेकिन वो नहीं मानी. पूरे परिवार को गाड़ियों की जानकारी नहीं है, वो कहां है."

क्या डिप्रेशन में थी सोनाली फोगाट?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सोनाली फोगाट काफी समय से डिप्रेशन में थीं. आरोप है कि सुधीर सांगवान उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था, सोनाली के नाम पर पैसों की वसूली कर रहा था और उसकी नजर सोनाली की संपत्ति पर थी. बताया जा रहा है कि जब सोनाली को सुधीर की वसूली के बारे में पता चला, तो सोनाली ने उसे ऐसा करने से मना किया. लेकिन उसके ना मानने पर सोनाली परेशान थीं. दूसरी तरफ सोनाली राजनीतिक कारणों से भी परेशान थीं.

TikTok स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट का 22-23 अगस्त की रात निधन हो गया था. पहले बताया गया कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई. हालांकि, उसके बाद सोनाली फोगाट की बहन ने उनकी मौत के पीछे किसी की साज़िश होने की बात कही. उन्होंने बताया कि 22 अगस्त की सुबह सोनाली ने फोन पर अपनी मां से बात की थी और उन्हें बताया था कि उनके खाने में कुछ गड़बड़ है. खाने के बाद उन्हें शरीर में अजीब सा महसूस हो रहा है. सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार 26 अगस्त को हिसार में हुआ था. सोनाली फोगाट केस में गोवा पुलिस ने उनके PA सुधीर सांगवान, सुखविंदर वासी, कर्लीज क्लब के मालिक एडविन नून्स और दो ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है.

वीडियो: सोनाली फोगाट के घरवालों ने PA सुधीर सांगवान पर क्यों लगाया संपत्ति हड़पने का आरोप?