The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मौत से पहले सोनाली फोगाट ने मां को बताया था- खाने में कुछ गड़बड़ है

सोनाली फोगाट ने अपनी मां से कहा था कि कोई उनके खिलाफ साजिश कर रहा है.

post-main-image
अभी तक मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है (फोटो - इंस्टाग्राम/ट्विटर)

सुबह ख़बर आई कि TikTok स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का निधन हो गया है. हार्ट अटैक की वजह से. हालांकि, सोनाली फोगाट की बहन ने उनकी मौत के पीछे किसी की साज़िश होने की बात कही है. उन्होंने बताया कि 22 अगस्त की सुबह सोनाली ने फोन पर अपनी मां से बात की थी और उन्हें बताया था कि उनके खाने में कुछ गड़बड़ है. खाने के बाद उन्हें शरीर में अजीब सा महसूस हो रहा है. 

एक स्थानीय मीडिया चैनल से बात करते हुए सोनाली की बहन ने कहा,

"मेरी उससे (सोनाली से) बात हुई थी, तो उसने कहा मैं बिल्कुल ठीक-ठाक हूं. मैंने पूछा कि तू वापस कब आएगी, तो उसने कहा 27 तारीख को आऊंगी. फिर मम्मा ने बात की कल, तो मम्मी को कहने लगी कि मेरे न, कुछ गड़बड़ हो रही है शरीर में. खाना खाते ही मुझे कुछ होने लग जाता है. समझ नहीं आता क्या प्रॉब्लम है. ऐसा लगता है कुछ कर रहा हो कोई मेरे ऊपर. फिर शाम को बात हुई, तो शाम को भी ऐसे कहने लगी, 'मम्मी मेरे को कुछ गड़बड़ लग रहा है. मेरे ऊपर कुछ साज़िश हो रही है.' फिर बात आज सुबह फोन आया कि वो नहीं रही."

अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, न ही पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट सामने आई है.

सोनाली फोगाट के निधन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया,

भाजपा नेत्री श्रीमती सोनाली फोगाट जी के आकस्मिक निधन का बेहद दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहन करने की क्षमता प्रदान करें.

हार्ट अटैक या कार्डियक अरेस्ट के केस में दिल तक ख़ून की सप्लाई में ब्लॉकेज होता है. जिसकी वजह से ऑक्सीजन की कमी होने लगती है और इसीलिए कई बार मिचली और अन-इज़ीनेस होती है. इसमें ये बात भी है कि हार्ट अटैक एक अंब्रेला टर्म है, इसके अंदर अलग-अलग तरह के दौरे शामिल हैं.

युवाओं में क्यों बढ़ रही हैं दिल की बीमारियां?