महिला ने लोन ऐप डाउनलोड किया, ऐप वालों ने नग्न तस्वीरें बनाकर रिश्तेदारों को भेज दी

10:38 AM Sep 06, 2022 | मनीषा शर्मा
Advertisement

मुंबई में रहने वाली 26 साल एक महिला ने एक ऐप इंस्टॉल किया. लोन लेने के लिए. लोन लिया नहीं, लेकिन आरोप है कि ऐप के जरिए फोन की गैलरी से महिला की तस्वीरें निकाली गईं और फिर उन्हें एडिट करके नग्न तस्वीरें बनाई गईं. इसके बाद ये तस्वीरें महिला के कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद नंबरों पर भेज दी गईं. आरोप है कि कंपनी के एक एजेंट ने महिला को आपत्तिजनक मैसेजेस भी भेजे.

Advertisement

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने पुलिस में 19 जून को शिकायत दी. उन्होंने पुलिस को बताया कि वो जल्द ही शादी करने वाली थीं. उनके मंगेतर उनके खर्चों का ख्याल रखते हैं. लेकिन एक ज़रूरी काम के लिए उन्हें रुपयों की ज़रूरत पड़ गई. उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो में एक लोन कंपनी का ऐड देखा था और वहां से देखकर उन्होंने ऐप डाउनलोड कर लिया. ऐप इंस्टॉल करने के बाद उन्होंने ऐप को फोन बुक और फोटो गैलरी का एक्सेस दे दिया.

महिला ने पुलिस को बताया कि उन्हें ऐप में कुछ गड़बड़ लगी तो उन्होंने लोन के लिए अप्लाई नहीं किया और ऐप अपने फोन से डिलीट कर दिया. महिला ने बताया कि ऐप डिलीट करते ही उनके पास अलग-अलग नंबर से फोन मैसेज आने लगे. एक मैसेज में उन्हें और उनकी मां को सेक्स वर्कर कहा गया और लोन के पैसे लौटाने की बात कहने लगे. जबकि महिला ने लोन के लिए अप्लाई भी नहीं किया था. यही मैसेज महिला के परिवार, रिश्तेदारों, ऑफिस के सहकर्मियों और दोस्तों को भी भेजे गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, लोन ऐप के एजेंट्स ने महिला, उनकी बहन और उनके दोस्तों की तस्वीरों को एडिट करके नग्न तस्वीरें बनाईं. और वो सारी तस्वीरें महिला के कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद नंबर्स पर भेज दीं. लगातार आ रहे फोन कॉल्स और मैसेजेस से घबराकर महिला ने पुलिस में संपर्क किया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

कुछ दिन पहले मुंबई से ही एक खबर आई थी. जिसमें एक महिला नेऑनलाइन लोन कंपनीसे 3,000 रूपये का लोन लिया था. लोन न चुकाने पर महिला की नग्न तस्वीरें बनाकर उनके तमाम कॉन्टैक्ट्स को भेज दीं.

Advertisement
Next