पाकिस्तानः चलती ट्रेन में महिला का गैंगरेप, AC बर्थ देने के बहाने दो टिकट चेकर्स ने बनाया शिकार

07:06 PM Jun 02, 2022 | ऑडनारी
Advertisement

पाकिस्तान में चलती ट्रेन में एक महिला के गैंगरेप का मामला सामने आया है. रेप का आरोप तीन लोगों पर लगा है, इनमें से दो टिकट चेकर्स हैं और एक उनका इनचार्ज है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

FIR के मुताबिक, घटना 27 मई की है. महिला तलाकशुदा है. वो कराची के ओरंगी टाउन की रहने वाली है. वो अपने बच्चों से मिलने मुजफ्फरगढ़ गई थी. लेकिन वहां ससुरालवालों से उसका झगड़ा हो गया. इसके बाद वो कराची लौट रही थी. उसने मुल्तान स्टेशन से कराची तक के लिए टिकट लिया था. वो मुल्तान स्टेशन से महिला बहाउद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुई.

CNN की रिपोर्टके मुताबिक, जब ट्रेन रोहड़ी स्टेशन पहुंची, तो दो टिकट चेकर आए और उन्होंने महिला को एसी कोच में सीट देने का वादा किया. उनके साथ उनका प्रभारी भी था. एसी कोच में ले जाने के बाद टिकट चेकर जाहिद और उनके प्रभारी आकिब ने महिला का गैंग रैप किया. और फिर तीनों आरोपी फरार हो गए. महिला ने कराची स्टेशन पहुंच कर केस दर्ज करवाया.

रेलवे पुलिस मामला दबाने में लगी रही

पाकिस्तान की रेलवे पुलिस चार दिन तक मामले को दबाती रही. लेकिन मीडिया में मामला आने  के बाद रेलवे पुलिस के IG फैसल सख्खर ने कार्रवाई की बात कही. 31 मई को बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ चल रही है. तीनों आरोपियों का डीएनए टेस्ट भी करवाया गया है. जिसकी रिपोर्ट्स अभी आना बाकी है. 

पाकिस्तानी ट्रेनों में न सुरक्षा कर्मी होते है और न ही कैमरा लगे हुए होते है. आईजी सख्खर ने ये भी कहा, 

“जल्द ही ट्रेनों में कैमरा लगाने के निर्देश दिए जाएंगे, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो.”

जिस ट्रेन में रेप की घटना हुई उसे एक निजी कंपनी चलाती है. रेप के तीनों आरोपी उसी कंपनी के कर्मचारी बताए जा रहे हैं.


ये खबर हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहीं मनीषा ने लिखी है.


जॉनी डेप और एम्बर हर्ड केस में फैसला आया, जॉनी को भी भरना पड़ेगा हर्जाना

Advertisement
Next