The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

डबलिन के मैदान पर उतरने से पहले ही छाए संजू सैमसन, हार्दिक भी हुए हैरान!

डबलिन में टॉस के समय हुई मज़ेदार घटना.

post-main-image
संजू सैमसन ने उठाया मौके का फायदा (File)

संजू सैमसन (Sanju Samson). ये खिलाड़ी सात साल पहले ही T20 में डेब्यू कर चुका है. लेकिन उसे भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए थे. इस साल दिनेश कार्तिक के साथ फ़ैन्स जिस खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द से जल्द वापसी करते देखना चाहते थे, वो सैमसन ही थे.

IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सैमसन को टीम में शामिल करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार आवाज उठ रही थी. फ़ैन्स इस खिलाड़ी को 'ब्लू जर्सी' में खेलते देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. IPL में शानदार प्रदर्शन का इनाम सैमसन को आयरलैंड के खिलाफ चुनी गई इंडियन टीम में जगह के तौर पर मिला. लेकिन पहले मुकाबले में उन्हें प्लेइंग XI में एंट्री नहीं मिली. हालांकि दूसरे मुकाबले में उनका इंतजार खत्म हुआ, और रुतुराज गायकवाड़ की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया. जिसके बाद फ़ैन्स खुशी से झूम उठे.

डबलिन में गूंजा सैमसन का नाम

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20 के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या टॉस करने मैदान पर आए. टॉस के बाद उन्होंने जैसे ही कहा कि संजू सैमसन प्लेइंग इलेवन में हैं, पूरा स्टेडियम फ़ैन्स के शोर से भर गया. शांत पड़े स्टेडियम में अचानक से ऐसा शोर मचा कि पंड्या भी हैरान रह गए.

उम्मीदों पर खरे उतरे सैमसन

जब सैमसन बैटिंग करने मैदान पर आए, तब भी उन्हें इसी तरह का प्यार मिला. मैच में उन्हें संजू से एक बड़ी पारी उम्मीद थी. दर्शकों की इस उम्मीद पर संजू पूरी तरह से खरे उतरे. उन्होंने धमाकेदार पारी खेल अपनी पहली T20 हाफ सेंचुरी का इंतजार खत्म किया. T20 डेब्यू करने के सात साल बाद संजू ने पहला अर्धशतक जड़ा. इस मुकाबले में उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला.

जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए महज 42 गेंदों पर 77 रन ठोके, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही दूसरे विकेट के लिए सैमसन ने हूडा के साथ मिलकर 176 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की. जिसकी बदौलत भारतीय टीम इस मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रही.

2015 में किया था डेब्यू

संजू सैमसन ने T20 में अपना डेब्यू साल 2015 में किया था. लेकिन तब से वो लगातार टीम से अंदर बाहर होते रहे. पिछले सात साल में संजू ने महज 14 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जबकि IPL में वो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं. हालांकि इस बार उन्होंने अपने मौके का बखूबी फायदा उठाया है, और T20 वर्ल्ड कप के लिए अपना भी दावा ठोक दिया है.