The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहले टीम में जगह तो बना ले... ऐशेज से पहले वार्नर ने ब्रॉड को क्या संदेश भेजा?

ऐशेज से पहले जुबानी जंग जारी.

post-main-image
ऐशेज से पहले शुरू है शब्दों की जंग (पीटीआई फाइल)

ऐशेज आ चुकी है. WTC फाइनल के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आपस में भिड़ेंगे. 16 जून को शुरू होने वाली इस सीरीज़ का बिल्ड अप जारी है. फ़ैन्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पांच मैच की इस सीरीज़ से पहले प्लेयर्स पर काफी प्रेशर भी है.

ऐसे प्लेयर्स की लिस्ट में डेविड वार्नर टॉप पर होंगे. बीते दो साल से टेस्ट में वार्नर का रिकॉर्ड ठीक नहीं रहा है. और उन्हें इस सीरीज़ में इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड के सामने दिक्कत होगी, ऐसा अंदाजा है. ये अंदाजा इसलिए है कि 2019 में इंग्लैंड में हुई ऐशेज के दौरान ब्रॉड ने उन्हें खूब परेशान किया था.

# Warner vs Broad

लेकिन वार्नर कम से कम सबके सामने तो ऐसे किसी चैलेंज से घबराते नहीं दिख रहे. सीरीज़ से पहले तो उन्होंने यहां तक कह दिया कि पहले ब्रॉड इंग्लैंड टीम में जगह तो बनाएं. द ऐज से बात करते हुए वार्नर बोले,

'उन्हें पहले टीम में सेलेक्ट होना होगा. ईमानदारी से कहूं तो अभी तक मेरे पास कोई प्लान नहीं है, इसलिए अगर वो सेलेक्ट होते हैं, तो मैं उनका सामने एडजस्ट करूंगा. उम्मीद है कि इस बार मैं स्कोर करूं और पॉजिटिव तरीके से खेलूं. मेरा सेलेक्शन क्रिकेट खेलने के लिए हुआ है. मैं यहां एक ओपनिंग बैटर के रूप में अपना दशक भर लंबा करियर जारी रखने के लिए यहां आया हूं.'

बता दें कि 2019 ऐशेज़ के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने दस में से सात बार वार्नर को आउट किया था. उस सीजन वार्नर 9.50 की ऐवरेज से कुल 95 रन ही बना पाए थे. और इसमें एक पचासा भी शामिल था. यह पांच मैच की सीरीज में किसी भी ओवर का सबसे खराब ऐवरेज था.

ओवरऑल बात करें तो इंग्लैंड में वार्नर का ऐवरेज 26 का है. पिछली पंद्रह टेस्ट पारियों में उनके नाम सिर्फ़ एक पचास प्लस का स्कोर है. हालांकि यह स्कोर चार पचासों के बराबर है. वार्नर ने 2022 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ 200 रन की पारी खेली थी.

इसके बाद उन्होंने कुल चार टेस्ट पारियां खेली हैं. इनमें से एक साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ सिडनी में आई थी. जबकि बाकी तीन भारत के खिलाफ़ नागपुर और दिल्ली में आईं. इन पारियों में उन्होंने 10, 1, 10 और 15 रन बनाए थे.

वीडियो: धोनी रिटायरमेंट पर असल फैसला इस रिपोर्ट के आने के बाद लेंगे