The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: भारत को हराने के बाद श्रीलंकन कप्तान ने बताया मास्टरप्लान!

सुपर फोर में श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हराया.

post-main-image
श्रीलंकन टीम (फोटो: एपी)

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL). एशिया कप 2022 के सुपर फोर के तीसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में छह विकेट की जीत दर्ज कर ली. यह सुपर फोर में भारत की लगातार दूसरी हार है. और इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम का फाइनल तक पहुंचने का रास्ता बेहद मुश्किल हो गया है.

श्रीलंका के खिलाफ़ कप्तान रोहित शर्मा की 72 रन की शानदार पारी बेकार गई. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम ने भारत के दिए लक्ष्य को बहुत आसानी से हासिल कर लिया. अब भारत को एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए अन्य टीम्स के रिजल्ट्स का इंतजार करना होगा.

सुपर फोर के इस रोमांचक मुकाबले के प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे शनाका ने अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. पहले गेंदबाजी में उन्होंने अपने दो ओवर के स्पेल में 26 रन देकर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के अहम विकेट झटके. इसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 18 गेंदों में 33 रन बना अपनी टीम की जीत पक्की कर दी. इस शानदार जीत पर दासुन शनाका ने कहा,

‘हमारी टीम के माहौल ने इस जीत को बनाने में मदद की. इसने हमें आत्मविश्वास दिया. बैटिंग यूनिट ने इस मैच को हमारे लिए जीता है. गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. विशेष रूप से दिलशान और तीक्षणा ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. भारतीय बल्लेबाजों ने हमारे खिलाफ़ कड़ी मेहनत की. लेकिन हमने उन्हें 173 पर रोकने के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया. पहले गेम में मिली हार के बाद हमने अच्छी चर्चा की थी और हम जानते हैं कि हम इस टूर्नामेंट में क्या कर सकते हैं. पतुम और मेंडिस ने जीत के लिए टोन सेट किया, और फिर राजपक्षे और मैंने इसे फिनिश किया.’

दासुन ने अपने चार ओवर का कोटा पूरा ना करने पर कहा,

‘टीम कॉम्बिनेशन के कारण, चमिका ने हमारे लिए चार ओवर फेंके. और इसलिए मैंने अपने ओवर्स का पूरा कोटा नहीं फेंका. मुझे सिर्फ टीम की जरूरत के हिसाब से फैसले लेने होते हैं.’

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर श्रीलंकन टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 72 रन की शानदार पारी खेली. उनके साथ ओपनिंग करने उतरे केएल राहुल फिर से फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली भी इस मैच में शून्य के निजी स्कोर पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव ने 34 रन की पारी खेली. हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत दोनों ने 17-17 रन बनाए.

दीपक हूडा मात्र तीन रन बनाकर चलते बने. वहीं अश्विन ने सात गेंदों में 15 रन जोड़े. भारत ने इस मैच में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए.

इसके जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाकर ये मैच अपने नाम कर लिया. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. पतुम निसंका और कुशल मेंडिस ने हाफ सेंचुरी लगाकर पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की. श्रीलंका की ओर से पतुम निसंका ने 52, कुसल मेंडिस ने 57, जबकि राजपक्षा ने 25 और कप्तान शनाका ने 33 रन बनाए.

भारत की ओर से गेंदबाजी में युज़वेंद्र चहल ने इस टूर्नामेंट का अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए. वहीं अश्विन ने इस मैच में 1 विकेट लिया.

IndvsPak Asia Cup जिस टीम के लिए डर रहे हो, वही टीम एशिया कप डिफेंड कर लेगी