The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बाबर आज़म ने बता दिया किस प्लेयर के चलते फाइनल में हारा पाकिस्तान!

पाकिस्तान को फाइनल में 23 रन से हार मिली.

post-main-image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (AP)

पाकिस्तान को एशिया कप (Asia cup 2022) के फाइनल मैच में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंकन टीम ने इस मैच को 23 रन्स से जीता. पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान की हार के पीछे कई वजहें रहीं. टीम की बैटिंग और फील्डिंग काफी औसत दर्जे की रही. जिसको लेकर टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का रिएक्शन सामने आया है.

मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट खोकर 170 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. हार के बाद टीम के कप्तान बाबर आज़म काफी निराश नजर आए. बाबर के मुताबिक फाइनल मैच में टीम ने कई गलतियां की, जिस वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

# Babar ने बताई हार की वजह

बाबर आज़म के मुताबिक उनकी टीम की फील्डिंग बेहतर हो सकती थी और टीम का मिडल ऑर्डर अच्छा कर सकता था. उन्होंने कहा,

‘हमने अच्छी शुरुआत की, मेरे ख्याल से हम 15-20 रन ज़्यादा दे गए. बहुत सी चीज़ें सही रहीं, लेकिन फाइनल में गलतियों की संभावना कम होती है. हमारी फील्डिंग सही नहीं थी, और बैटिंग भी इससे बेहतर हो सकती थी. इस तरह के मैच में कुछ भी हो सकता है. हमें आगे से गलतियों को कम करना होगा. जितना हम इन चीज़ों से सीखेंगे और बेहतर करेंगे, उतना अच्छा होगा. मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह और मोहम्मद नवाज हमारे लिए पॉजिटिव थे.’

# Babar ने की श्रीलंका की तारीफ

इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम के कप्तान ने शानदार खेल दिखाने के लिए श्रीलंकन टीम की तारीफ़ भी की. उन्होंने कहा,

‘श्रीलंकन टीम को शानदार क्रिकेट खेलने के लिए बधाई.  हमने पहले आठ ओवर्स तक उन पर प्रेशर बनाए रखा, लेकिन राजपक्षा की बैटिंग अद्भुत थी. यह एक अच्छा विकेट था और दुबई में खेलना हमेशा अच्छा होता है.’

# PAK vs SL मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. श्रीलंका टीम की शुरुआत काफी खराब रही और एक वक्त पर श्रीलंका के 58 रन पर पांच विकेट गिर गए थे. लेकिन इसके बाद भानुका राजपक्षा ने वानिंदु हसरंगा के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने मिलकर 58 रन की साझेदारी की. हसरंगा के आउट होने के बाद भानुका ने करुणारत्ने के साथ मिलकर टीम का स्कोर 170 पर पहुंचा दिया. राजपक्षा ने 45 गेंद पर नाबाद 71 रन बनाए.

170 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. पावरप्ले के अंदर ही कप्तान बाबर आज़म और फख़र ज़मां पविलियन लौट गए. इसके बाद रिज़वान ने इफ्तिखार के साथ 71 रन की पार्टनरशिप ज़रूर की, लेकिन इस दौरान दोनों ने बहुत धीरे बैटिंग की. जिस कारण टीम के बाकी बैट्समैन पर दबाव आ गया. वानिंदु हसरंगा ने तीन और प्रमोद मधुसन ने चार विकेट लेकर मैच को श्रीलंका की झोली में डाल दिया.

विराट और बाबर में से किसे ज्यादा पसंद करते हैं सनत जयसूर्या?