The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022 से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

UAE नहीं जाएंगे कोच राहुल द्रविड़!

post-main-image
द्रविड़ ने लिया था ब्रेक (PTI)

एशिया कप (Asia cup 2022) शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिस कारण उनके एशिया कप के लिए टीम के साथ जाने पर संशय पैदा हो गया है. टीम इंडिया मंगलवार, 23 अगस्त को ही UAE के लिए रवाना होने वाली है.

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप से पहले हुए टेस्ट में द्रविड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वो 23 अगस्त को बैंगलोर से ही दुबई के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन कोरोना के कारण अब वो टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खत्म हुई सीरीज़ के बाद से द्रविड़ ने ब्रेक लिया हुआ था. हाल में खत्म हुए जिम्बाब्वे दौरे पर VVS लक्ष्मण ने टीम इंडिया के कोच की भूमिका निभाई थी. और एशिया कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले द्रविड़ के कोरोना पॉजिटिव हो जाने से टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है.

# Laxman को मिल सकती है जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ अगर टीम टीम के साथ नहीं जा पाते हैं, तो ऐसें में एक बार फिर VVS लक्ष्मण भारतीय कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट अकैडमी के हेड हैं. और इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दो T20I मैच की सीरीज़ में भी वो भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वह IPL में लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं. लक्ष्मण की कोचिंग में भारत ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं. और टीम को सभी मुकाबलों मे जीत हासिल हुई है.

# Pakistan से है पहला मैच

इस साल T20I फॉर्मेट में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से UAE में हो रही है. जहां टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलेगी. दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की नज़र पिछले साल T20I विश्व कप में मिली हार का बदला लेने पर होगी. और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के चलते भारत की तैयारियों पर असर पड़ सकता है.

# Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, युज़वेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

रिजर्व प्लेयर्स: अक्षर पटेल, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर

कैसे हुई एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत?