The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IND vs PAK मैच कौन जीतेगा? शाहिद अफरीदी ने अपने जवाब से सबको हैरान कर दिया

28 अगस्त को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला.

post-main-image
इंडिया vs पाकिस्तान (PTI)

एशिया कप 2022 (Asia Cup) को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. फ़ैन्स इस टूर्नामेंट में 28 अगस्त, रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जिसको लेकर क्रिकेट पंडित तमाम तरह के कयास लगा रहे हैं. अब इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने भी अपनी राय रखी है.

इससे पहले पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड में दोनों टीम्स का आमना-सामना हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी. उस हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया के धुरंधर पूरी बेताब हैं. भारतीय टीम हाल के समय में शानदार फॉर्म में भी चल रही है, ऐसे में कहीं ना कहीं इस टीम को पाकिस्तान के खिलाफ़ होने वाले मुकाबले में फेवरेट भी माना जा रहा है. इसी को लेकर जब पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी से सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने जवाब से सबको हैरान कर दिया.

# Afridi ने की सीधी बात

इस महामुकाबले से पहले ट्विटर पर एक फैन द्वारा पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से मैच के रिजल्ट को लेकर सवाल पूछा गया. फैन ने पूछा,

‘इंडिया बनाम पाकिस्तान मैच में कौन सी मजबूत टीम है और आपको हिसाब से कौन इस मुकाबले को जीतेगा?’

दिग्गज ऑलराउंडर ने फैन के इस सवाल का जवाब काफी घुमाकर दिया. उन्होंने कहा,

‘यह इस पर निर्भर करता है कि कौन कम से कम गलतियां करता है.’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के इस जवाब से हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि अफरीदी अक्सर ही पाकिस्तानी टीम की तरफदारी करते हुए नजर आते हैं. लेकिन अफरीदी ने इस सवाल के जवाब में खुलकर किसी भी टीम का नाम नहीं लिया.

# पहले मैच में IND vs PAK

एशिया कप के मुकाबले 27 अगस्त से 11 सितम्बर तक खेले जाएंगे. भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारतीय टीम ने अब तक कुल सात बार एशिया कप अपने नाम किया है. टीम पिछले दो बार से लगातार इस टूर्नामेंट में चैंपियन बनती आ रही है. इस बार 'मेन इन ब्लू' डिफेंडिंग चैंपियंस के तौर पर मैदान पर उतरने वाले हैं. ऐसे में टीम की कोशिश एशिया कप में जीत की हैटट्रिक लगाने पर होगी.

इस टूर्नामेंट में कुल छह टीम्स हिस्सा लेंगी. जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान और क्वॉलिफायर (UAE, कुवैत, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग में से एक) टीम हैं. जबकि ग्रुप B में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम हैं.

कैसे हुई एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत?