The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: 'मैं होता तो पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा की जगह इस प्लेयर को खिलाता...'

जड्डू की जगह पाक के खिलाफ़ कौन खेलेगा?

post-main-image
जडेजा की जगह कौन खेलेगा? (Courtesy: ICC/Twitter, File image)

INDvsPAK दोबारा. जी हां आप चाहें तो इसे इंडिया वर्सेज पाकिस्तान 2.0 भी कह सकते हैं. पूरी दुनिया इस क्लैश की तैयारी में लगी है. और इस बड़े मुकाबले से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं.

और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) चाहते हैं कि टीम में उनकी जगह दीपक हूडा (Deepak Hooda) को प्लेइंग XI में रखा जाए. जाफर ने इसकी वजह भी बताई है. इंडिया और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर का मैच 4 सितंबर को खेला जाना है. जाफर ने कहा कि हूडा इंडिया की बैटिंग को मजबूत बनाएंगे.

जडेजा शुक्रवार, 2 सितंबर को एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे. जडेजा के घुटने में चोट है. जड्डू की जगह टीम में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. हूडा पहले से ही इंडियन स्क्वॉड का हिस्सा हैं. जड्डू के इंजरी से बाहर होने के बाद जाफर ने कहा कि वो उनकी जगह हूडा को टीम में शामिल करेंगे.

ESPN क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफर ने ये भी कहा की दीपक कुछ ओवर बोलिंग भी कर सकते हैं. और इससे टीम को अच्छा लचीलापन मिलता है. जाफर ने इस बातचीत के दौरान कहा,

मैं ये करना चाहूंगा, इसमें कोई शक नहीं है. क्योंकि इससे बैटिंग को और मजबूती मिलेगी. पाकिस्तान के खिलाफ हमने उस तरीके का क्रिकेट नहीं खेला है, जिसका ज़िक्र हम लगातार करते आए हैं. क्योंकि हमारी बैटिंग सातवें नंबर तक ही है. अगर हूडा टीम में आते हैं तो बैटिंग और लंबी हो जाएगी, और मैं ये करना चाहता हूं. वो दो ओवर बोलिंग भी कर सकते हैं और किसी भी पोजीशन पर बैटिंग कर सकते हैं.

जाफर से इसके बाद पूछा गया कि पाकिस्तान के खिलाफ कौन खेलेगा- अक्षर पटेल या दीपक हूडा? उन्होंने बताया कि क्यों टीम मैनेजमेंट अक्षर को चुनेगा. जाफर ने कहा,

‘मुझे लगता है यही बड़ा सवाल है. इंडियन टीम अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के बिना खेलने उतर सकती है. पंत नहीं खेलेंगे, क्योंकि दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है. पर एक बड़ी समस्या ये है कि टीम में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है. पाकिस्तान के पास शादाब खान और मोहम्मद नवाज हैं. इसलिए आप चाहते हैं कि कम-से-कम एक लेफ्ट-हैंडर बैट्समैन खेले. उसे आप फ्लोटर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, जब ये स्पिनर्स बॉलिंग कर रहे हों. तो ये एक बड़ा सवाल है. सिर्फ इसलिए ही हम अक्षर को दीपक से आगे देख सकते हैं.’

एशिया कप 2022 में इंडिया और पाकिस्तान का सुपर फोर का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार, 4 सितंबर को खेला जाएगा. बताते चलें कि 3 सितंबर, शनिवार की ख़बरों के मुताबिक रविंद्र जडेजा T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

भारत-पाक मैच में जय शाह ने हाथ में तिरंगा क्यों नहीं लिया?