The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, टीम इंडिया ऐसे खेलेगी अपने मुकाबले!

फिर से तीन बार भिड़ सकते हैं इंडिया और पाकिस्तान.

post-main-image
जय शाह, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ (फोटो -PTI)

एशिया कप 2023 (Asia Cup) पर अपडेट आई है. PCB-BCCI के झगड़े के बीच अब ये तय हुआ है, कि इस टूर्नामेंट के लिए दो वेन्यू तैयार किए जाएंगे. इसमें एक पाकिस्तान ही रहेगा, जहां पर पाकिस्तानी टीम अपने मुकाबले खेलेगी. और दूसरा विदेशी वेन्यू, इंडिया के लिए होगा. जहां इंडियन टीम अपने मैच खेलेगी.

क्रिकइंफो के अनुसार, PCB और BCCI अब इंडिया और पाकिस्तान के मैच पाकिस्तान से बाहर करवाने का प्लान कर रहे हैं. इसके लिए वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है. लेकिन UAE, ओमान, इंग्लैंड और श्रीलंका में ये मैच हो सकते है. इन वेन्यू पर इंडिया के पांच मैच करवाए जाएंगे, जिसमें से दो इंडिया और पाकिस्तान के मैच भी होंगे.

बता दें, इस तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के सभी मेम्बर्स द्वारा बेहतर माना गया है. और इस तरीके से एशिया कप को सफल बनाने के लिए एक वर्किंग ग्रुप भी तैयार किया गया है. ये ग्रुप शेड्यूल और ट्रेवल प्लान तैयार करेगा, इस पर सभी बोर्ड्स की सहमति और ब्रॉडकास्टर्स से बात कर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पाकिस्तान से इतर, इंडिया के लिए दूसरा वेन्यू ढूंढ़ने में मौसम का भी रोल होगा.

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि इंडिया-पाकिस्तान जैसे बड़े मुकाबले को होस्ट करने के लिए एशियन वेन्यू को प्राथमिकता दी जा सकती है.

# Asia Cup 2023 प्लान

बताते चलें, छह देशों के बीच होने वाले इस एशिया कप में इंडिया और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान एक ग्रुप का हिस्सा होंगे. बाकी दूसरे ग्रुप में जाएंगे. 50 ओवर फॉर्मेट में ये टूर्नामेंट सितंबर के पहले हाफ में शुरू होगा. और इसमें फाइनल समेत 13 मैच, 13 दिन में खेले जाएंगे.

साथ ही, 2022 एशिया कप की तरह ही, दोनों ग्रुप की टॉप दो टीम्स सुपर फोर में अपनी जगह बनाएंगी. और फाइनल के लिए लड़ेंगी. और इस शेड्यूल के आधार पर, इस बार भी इंडिया-पाकिस्तान के बीच तीन मैच होने की संभावना है.

वीडियो: एशिया कप 2022 में ट्रोल करने वालों को अर्शदीप ने शानदार जवाब दिया है!