The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में किए बड़े बदलाव!

अब विंडीज़ से भिड़ेंगे वर्ल्ड चैंपियंस.

post-main-image
ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (AP)

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team). मौजूदा T20 वर्ल्ड कप चैंपियन. हाल ही में तीन मैच की T20I सीरीज़ के दौरान कंगारू टीम को भारत के हाथों 2-1 से हार मिली. सीरीज़ के दौरान टीम ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था. लेकिन वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ T20I सीरीज़ के लिए इन खिलाड़ियों को वापस बुला लिया गया है.

दो मैच की T20I सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार, 28 सितंबर को टीम का ऐलान किया. इस टीम में दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, तेज गेंदबाज मिचल स्टार्क, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और मिचल मार्श की वापसी हुई है. ये चारों ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज़ में टीम का हिस्सा नहीं थे. जहां डेविड वॉर्नर को रेस्ट दिया गया था, वहीं स्टार्क, स्टोइनिस और मार्श इंजरी से जूझ रहे थे.

वेस्टइंडीज़ जहां T20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है, वहीं ऑस्ट्रेलियन टीम इस मेगा इवेंट की मौजूदा चैंपियन है. ऐसे में अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ये सीरीज़ दोनों टीम्स के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

# Cameron Green को मिला मौका

इस सीरीज़ के लिए भारत के खिलाफ़ धूम मचाने वाले युवा खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को भी 16 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. हालांकि ग्रीन T20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 खिलाड़ियों की टीम का हिस्सा नहीं हैं. जबकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर और तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को रेस्ट दिया गया है. ऑस्ट्रेलियन सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन जॉर्ज बेली के मुताबिक वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही इस टीम का सेलेक्शन हुआ है. उन्होंने कहा,

‘कुछ ही दिनों में वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. और इसी वजह से हम काफी सावधानी से टीम का सेलेक्शन कर रहे हैं. टीम में हमारे चार अहम खिलाड़ियों की वापसी हुई है. वर्ल्ड कप से पहले जो कमियां हैं, हम उसे दूर करना चाहेंगे. हमें उम्मीद है कि केन रिचर्डसन और एश्टन एगर की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी होगी.’

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज़ के दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच 5 अक्टूबर को गोल्ड कोस्ट में और दूसरा मैच 7 अक्टूबर को गाबा में होगा. इसके बाद टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ और कैनबरा में 9 से 14 अक्टूबर के बीच तीन मैच की T20I सीरीज खेलनी है. 

# वेस्टइंडीज़ सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम:

ऐरन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेज़लवुड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा.

ऑस्ट्रेलिया से मिली इस जीत का जश्न मनाकर हम अपना ही नुकसान कर रहे