The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आयुष शेट्टी ने जीता ब्रॉन्ज़, बाबर को रेस्ट, हैरी ब्रूक ने जीता ICC अवार्ड!

मैरी कॉम-फरहान अख़्तर एक ही स्टेज पर...

post-main-image
बाबर, हैरी ब्रूक और आयुष शेट्टी (Getty Images)

ये हैं 13 मार्च, 2023 की स्पोर्ट्स से जुड़ी सुर्खियां

# हैरी ब्रूक ने जीता ICC अवार्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक ने दूसरी बार ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ जीत लिया है. ब्रूक ने इस अवार्ड की रेस में भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को पीछे छोड़ा. विमेंस क्रिकेट की बात करें तो फरवरी 2023 के लिए एश्ली गार्डनर को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है. गार्डनर ने साउथ अफ्रीका की ओपनर लॉरा वुलवार्ट को पीछे छोड़ ये अवॉर्ड जीता.

#T20 में शादाब ख़ान को मिली कप्तानी

पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच 24 मार्च से तीन मैच की T20I सीरीज़ खेली जानी है. इस सीरीज़ में पाकिस्तान ने कई प्लेयर्स को रेस्ट दिया है. रेस्ट पाने वालों में बाबर आज़म, फख़र ज़मां, हारिस रउफ और शाहीन अफरीदी जैसे नाम शामिल हैं. टीम की कप्तानी ऑलराउंडर शादाब ख़ान को सौंप दी गई है. ये सीरीज़ UAE में खेली जाएगी.

# आयुष शेट्टी ने जीता ब्रॉन्ज़

कर्नाटक से आने वाले जूनियर बैडमिंटन प्लेयर आयुष शेट्टी ने जर्मनी में कमाल किया. 17 साल के आयुष ने जर्मन जूनियर 2023 टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता. क्वॉर्टरफाइनल में मलेशिया के लोक हॉन्ग कुआन को हराने के बाद सेमीफाइनल में आयुष का मुकाबला जापानी प्लेयर युदाई ओकिमोतो से हुआ. जहां वह हार गए. आयुष ने जनवरी 2023 में ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट जीता था.

# वर्ल्ड चैम्पियनशिप से जुड़े मैरी कॉम, फरहान अख़्तर

भारत की स्टार बॉक्सर एमसी मैरी कॉम और बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर को IBA विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. ये टूर्नामेंट 15 से 26 मार्च तक नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट में भारत की तरफ से निकहत ज़रीन, मनीषा मौन, नीतू घंघस और लवलिना बोर्गोहाइं समेत कई बॉक्सर्स हिस्सा ले रही हैं. इस टूर्नामेंट में 74 देशों की 350 से ज्यादा बॉक्सर्स उतरेंगी.

 

वीडियो: विराट कोहली का 75वां शतक आ गया!