The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

स्ट्राइक रेट पर सवाल, बाबर ने पलटकर पत्रकार को ही हड़का दिया

कोशिश है सर.. कोशिश है.

post-main-image
बाबर आज़म (फोटो - सोशल मीडिया)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL). बीती रात, 23 फरवरी 2023 को इस टूर्नामेंट में पेशावर ज़ाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच को शादाब खान की कप्तानी वाली टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड ने छह विकेट से जीत लिया. और बाबर आज़म 75 रन की पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को नहीं जिता पाए.

बाबर की ये पारी 58 गेंदों में 129.31 के स्ट्राइक रेट से आई थी. और बाद में रिपोर्टर्स ने पाकिस्तानी कप्तान से इस स्ट्राइक रेट पर सवाल किए. इस सवाल के जवाब में बाबर बोले,

‘300 कर लें हम. कोशिश है सर.. कोशिश है. देखें, पहले 10 ओवर में मेरा स्ट्राइक रेट 160 के करीब था. लेकिन जब छह बल्लेबाज आउट हो गए हो, तब आप वहां पर कोशिश नहीं करते कि 200 पर जाऊं. कोशिश होती है कि वहां पर पार्टनरशिप बनाऊं. तो मेरी आज की इनिंग्स में यही था. आपको जब मोमेंटम मिलता है तो आप कोशिश करते हैं कि उसको आगे ले जाएं.

ये नहीं होता कि उसको ब्रेकडाउन करें, ब्रेकडाउन तब होता है जब विकेट्स लगातार गिरती हैं. और जब शॉट्स नहीं लग रहे होते. 10 ओवर के बाद मेरा यही प्लान था कि मैं पार्टनरशिप बिल्ड करूं. मेरा, शनाका (दासुन शनाका) के साथ यही प्लान था कि 15 ओवर तक हमें नॉर्मल जाना है. उसके बाद चार्ज करेंगे. लेकिन फिर एक के बाद एक विकेट्स गिरे. तो उसमें स्ट्राइक रेट नीचे आता ही है. फिर भी मेरा 150 का था.’

बताते चलें, इस मैच में पेशावर ज़ाल्मी टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम ने बाबर आज़म के 75 और मोहम्मद हारिस के 40 रन के दम पर 20 ओवर में 156 रन बनाए थे. जवाब में, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (62), रसी वान डर डुसें (42) और आसिफ अली की 13 गेंदों में 29 रन की पारी के दम पर इस्लामाबाद यूनाइटेड ने ये मैच 31 गेंद रहते हुए जीत लिया.

वीडियो: कपिल देव, रोहित शर्मा पर क्या बोल गए?