The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बांग्लादेश के एशिया कप से बाहर होने के बाद सीनियर प्लेयर ने उठाया बड़ा कदम!

अब T20I नहीं खेलेंगे मुशफिकुर रहीम.

post-main-image
मुशफिकुर रहीम (फोटो: फाइल)

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान, मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने रविवार को T20I क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. रहीम बांग्लादेश क्रिकेट (Bangladesh Cricket) के आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. और वो अब तक वर्ल्ड कप के हर एक एडिशन में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अब संन्यास के बाद वो इस साल ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

मुशफिकुर रहीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में बांग्लादेश के लिए दोनों मैच खेले थे. शाकिब-अल-हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ़ हार के बाद एशिया कप 2022 के सुपर 4 में नहीं पहुंच पाई. बांग्लादेश के एशिया कप से बाहर होने के बाद रहीम ने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि वह अब से वनडे और टेस्ट पर ध्यान देंगे. रहीम ने अपने बयान में यह भी कहा कि मौका मिलने पर वह फ्रैंचाइज लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने ट्वीट किया,

‘मैं T20 इंटरनेशनल से अपने रिटायरमेंट की घोषणा करना चाहता हूं. और टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं. अवसर आने पर मैं फ्रैंचाइज लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा. मैं बाकी दोनों फॉर्मेट्स में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं.’

35 साल के मुशफिकुर जुलाई में तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के संन्यास के बाद, T20I क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बांग्लादेश के दूसरे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं. मुशफिकुर हालिया दौर में T20 फॉर्मेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ़ पहले मैच में सिर्फ एक रन बनाया था. जबकि श्रीलंका के खिलाफ़ दूसरे मुकाबले में उनके बल्ले से सिर्फ चार रन निकले.

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे मस्ट विन मुकाबले में एक अहम कैच भी ड्रॉप किया था. जिसके बाद उनके प्रदर्शन की आलोचना भी हुई. रहीम ने 102 T20I में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया जिसमें 19.48 की औसत से 1,500 रन बनाए. उनके नाम छह हाफ सेंचुरी भी हैं. T20 फॉर्मेट में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज का हाईएस्ट स्कोर नाबाद 72 रन है. बांग्लादेश के लिए T20I में उनका ओवरऑल स्ट्राइक-रेट 115.03 था.

विराट कोहली की बैटिंग को सेलिब्रेट कर रहे हो, ज़रा इसके नुकसान तो जान लो!