The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फिफ्टी लगाने के साथ ही पुजारा ने कर ली गावस्कर के 36 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

पुजारा के सामने बेबस नजर आए इंग्लैंड के बोलर.

post-main-image
फॉर्म में लौटे पुजारा (PTI)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara). इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पुजारा वही काम कर रहे हैं, जिसके लिए वो मशहूर हैं. पुजारा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को अपने डिफेंसिव गेम से खूब परेशान किया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 50 रन बनाकर नाबाद थे. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 125 रन बना लिए. भारतीय टीम की मैच में कुल बढ़त 257 रन की हो गई है.

पुजारा की बात करें तो उन्होंने इस पारी में अब तक कुल 139 गेंदों का सामना किया है. इस पारी में उन्होंने पांच चौके जड़े हैं. इस पारी के दौरान पुजारा ने महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर के 36 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी

चेतेश्वर पुजारा एजबेस्टन के मैदान पर 36 साल बाद अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय ओपनर बन गए हैं. इससे पहले साल 1986 में आखिरी बार सुनील गावस्कर ने एक ओपनर के तौर पर एजबेस्टन में अर्धशतक लगाया था.  वहीं बात शतक की करें, तो इस मैदान पर चार भारतीय खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं. जिसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत का नाम शामिल है. हालांकि इनमें से किसी ने भी ये कारनामा बतौर ओपनर नहीं किया है.

भारतीय टीम बड़े लक्ष्य की ओर

मैच की बात करें तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने तीसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर समेट दिया. भारत को पहली पारी के आधार पर 132 रन की बढ़त मिली. वहीं दूसरी पारी में भारत की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. शुभमन गिल चार रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने. जबकि हनुमा विहारी 11 और विराट कोहली भी 20 रन बनाकर पविलियन लौट गए. हालांकि शुरुआती झटके के बाद पुजारा ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारतीय पारी को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला.
 
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं. यानी भारत के पास मैच में 257 रन की बढ़त आ गई है. पुजारा 50 और पंत 30 रन बनाकर नाबाद लौटे. खेल के चौथे दिन भारतीय टीम की कोशिश इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने की होगी.

विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो क्यों उलझ गए!