The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'बचपन के दोस्तों' ने मिलकर कैसे मचाया आयरलैंड के खेमे में कोहराम?

हूडा ने सुनाई सैमसन से दोस्ती की कहानी.

post-main-image
भारत ने सीरीज पर किया कब्जा (BCCI)

भारत ने आयरलैंड को दूसरे T20 मुकाबले में चार रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज़ पर 2-0 से कब्जा भी कर लिया. टीम की इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे दीपक हूडा (Deepak Hooda). ओपनर ईशान किशन के आउट होने के बाद आए हूडा ने मैच में धुआंधार शतकीय पारी खेली. हूडा के साथ संजू सैमसन (Sanju samson) ने भी इस मैच में बेहतरीन बैटिंग की.

हूडा और सैमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रन की पार्टनरशिप हुई. जो कि एक रिकॉर्ड है. हूडा ने मैच के बाद एक बड़ा खुलासा भी किया. हूडा ने कहा कि सैमसन उनके बचपन के दोस्त हैं और इस कारण तालमेल बनाने में उन्हें आसानी हुई.

बचपन के दोस्त हैं सैमसन-हूडा

दीपक हूडा ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि मुझे इस तरह से खुलकर खेलना ही पसंद है. संजू मेरा बचपन का दोस्त है, उसके साथ बल्लेबाज़ी करना हमेशा अच्छा रहता है. हूडा ने कहा,

‘ईमानदारी से कहूं तो मैं एक अच्छे IPL से आ रहा था. मैंने उसी प्रदर्शन और फ़ॉर्म को यहां भी दोहराया. मैं ख़ुश हूं और मुझे इसी तरह से आक्रामक होकर खेलना पसंद है. इन दिनों मैं टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए मुझे बल्लेबाज़ी के लिए काफी समय मिल रहा है. संजू मेरा बचपन का दोस्त है, उसके साथ बल्लेबाज़ी करना हमेशा अच्छा रहता है.’

बनाई रिकॉर्ड साझेदारी

संजू सैमसन और दीपक हूडा के बीच 176 रन की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप हुई. ये पार्टनरशिप T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई है. इसके पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के दाविद मलान और जॉस बटलर के नाम था. दोनों ने मिलकर साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 167 रन जोड़े थे.

वहीं इन दोनों के बीच हुई 176 रन की पार्टनरशिप T20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की तरफ से किसी भी विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था. राहुल और रोहित ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रन की साझेदारी की थी.

भारत ने जीता रोमांचक मुकाबला

मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 13 के स्कोर पर ईशान किशन के रूप में टीम को पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए हूडा ने सैमसन के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाज़ी की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 176 रन जोड़े. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 225 रन का स्कोर खड़ा किया. हूडा ने 57 गेंदों पर 104 रन बनाए. जिसमें नौ चौके और छह छक्के शामिल हैं. वहीं सैमसन ने 42 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली.

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने हार नहीं मानी. लेकिन अंत में टीम इंडिया भारी पड़ी और मैच को चार रन से अपने नाम कर लिया. आयरलैंड ने 20 ओवर्स में पांच विकेट खोकर 221 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान एंड्रयू बाल्बर्नी ने 60 और पॉल स्टर्लिंग ने 40 रन बनाए. शानदार प्रदर्शन के लिए दीपक हूडा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया.