The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

CSK की जीत के बाद सहवाग, रैना ने जो बोला, धोनी भी अपने बारे में वो नहीं जानते होंगे!

और भी दिग्गजों ने माही और CSK के लिए बड़ी-बड़ी बातें कही हैं.

post-main-image
CSK का जीत पर दिग्गजों ने किए ट्वीट. (फोटो- ट्विटर)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 2023 का खिताब जीत लिया है. CSK पांच IPL ट्रॉफ़ीज के साथ रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की बराबरी पर पहुंच गई है. CSK की इस जीत के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने धोनी और उनकी टीम को बधाई दी. चलिए आपको बताते हैं, किसने क्या कहा. शुरुआत करेंगे भारत के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग से. सहवाग ने ट्वीट कर कहा,

“वाह! क्या जीत है. जड्डू तुम कमाल हो. रायडू, रहाणे, दुबे का शानदार योगदान. मोहित ब्रिलियंट थे, लेकिन चेन्नई को असंभव परिस्थितियों में मैच जीतना आता है. Whistle Podu all the way.”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी CSK को जीत पर बधाई दी. मूडी ने लिखा,

“बधाई हो चेन्नई की टीम. एक और शानदार सीजन. एम एस धोनी जैसे मास्टर लीडर के लिए 5वीं IPL ट्रॉफी, जो युवाओं के साथ-साथ पुराने खिलाड़ियों में भी नई जान डाल देते हैं.”
 

भारतीय क्रिकेट टीम और CSK के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने लिखा,

“चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर कर दिखाया है. कितना रोमांचक और शानदार फाइनल था. येलो आर्मी को 5 वीं IPL ट्रॉफी की बधाई. टीम वर्क के लिए एक शब्द कहूं तो ‘शानदार’.”
 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कॉमेंटेटर रॉबिन उथप्पा ने ट्वीट कर लिखा,

“पांचवीं ट्रॉफी. इस IPL सीजन का कितना रोमांचक अंत हुआ है. क्या थ्रिल था. गुजरात के लड़के जडेजा ने CSK के लिए एक बार फिर कर दिखाया है. बहुत-बहुत बधाई CSK.”

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने लिखा,

“क्या अविश्वसनीय फाइनल था. इसीलिए IPL दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग है और CSK चैंपियन टीम. सभी के योगदान के साथ फाइनल में शानदार रन चेज. IPL के सबसे बेहतरीन सीजन में से एक.”  

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट कर लिखा,

“बधाई हो CSK. आप एक बेहतरीन फ्रेंचाइजी हैं. और ऐसा में उन खिलाड़ियों से बात करने के बाद कह रहा हूं जो सोचते थे कि उन्हें पिछले साल के कैंपेन के बाद से सही डील दी गई. पांचवां खिताब बहुत बड़ा है.”

मैच की बात करें तो CSK ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. गुजरात के लिए साइ सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन की बेहतरीन पारी खेली. टीम ने बीस ओवर्स में 214 रन बनाए और फिर दूसरी इनिंग्स की शुरुआत में ही बारिश आ गई.

जिसके बाद चेन्नई को जीत के लिए 15 ओवर्स में 171 रन का टार्गेट मिला. टीम ने पांच विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर टीम को यादगार जीत दिलाई.

वीडियो: धोनी के छक्कों से लेकर शुभमन गिल के शतक तक, IPL 2023 के ना भूल पाने वाले मोमेंटस