The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

CWG2022: पीवी सिंधु और श्रीकांत की धमाकेदार शुरुआत

बेहद आसानी से जीते इंडियन स्टार्स.

post-main-image
श्रीकांत - पी. वी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (फोटो - AP)

पी.वी सिंधु और श्रीकांत किदांबी. इंडियन स्टार बैडमिंटन प्लेयर्स. Commonwealth Games 2022 में दोनों ने बढ़िया शुरुआत की है. दोनों ने राउंड ऑफ-32 के अपने मुकाबले जीत लिए है. सिंधु ने बेहद आसानी से मालदीव्स की फाथिमथ अब्दुल रज़्ज़ाक को लगातार सेट्स में हराकर मैच अपने नाम किया है. और कुछ ऐसा ही कमाल श्रीकांत ने युगांडा के डैनियल वानागलिया के खिलाफ़ किया.

आपको बताएं, सिंधु अपने मुकाबले की शुरुआत से ही अग्रेसिव थीं. और पहले सेट में आते ही उन्होंने मालदीव्स की खिलाड़ी पर 5-0 लीड ले ली थी. और आगे भी इसको बनाकर रखा. पहले सेट के इंटरवल तक ये लीड 11–2 की हो गई थी. इसके बाद भी सिंधु ने लगातार पॉइंट्स निकाले. और पहला सेट 21–4 से अपने नाम कर लिया.

मैच के दूसरे सेट में भी सिंधु ने अपना दबदबा बनाए रखा. और बिना समय बर्बाद किए उन्होंने फाथिमथ के खिलाफ पॉइंट्स निकालने शुरू किए. पूरे कोर्ट में उन्हें घुमाते हुए सिंधु ने कुछ अच्छे स्मैश लगाए. लेकिन यहां पर विरोधी खिलाड़ी ने भी इंडियन चैम्पियन को थोड़ा कम्पटिशन दिया.

एक समय पर स्कोर 11-9 तक पहुंच गया. लेकिन फिर सिंधु ने वापसी करते हुए लगातार पांच पॉइंट्स अपने खाते में ड़ाले. और स्कोर को आगे बढ़ाया. 17–9 से आगे बढ़ते हुए सिंधु ने दूसरे सेट को 21–11 पर खत्म कर दिया. और मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया. मालदीव्स की खिलाड़ी के खिलाफ़ सिंधु का ये मुकाबला मुश्किल से आधा घंटा नहीं चला.

# श्रीकांत ने भी कमाल कर दिया!

सिंधु के बाद मेंस सिंगल्स राउंड ऑफ-32 का भी मैच हुआ. यहां पर श्रीकांत किदांबी इंडिया को रिप्रेसेंट करने उतरे. उनका मैच युगांडा के डैनियल वानागलिया से हुआ. पूर्व वर्ल्ड नंबर वन इंडियन के लिए मैच की शुरुआत शानदार हुई. उन्होंने लगातार तीन पॉइंट्स निकाले. बीच-बीच में युगांडा के प्लेयर ने भी कुछ पॉइंट्स हासिल करने की कोशिश की.

लेकिन श्रीकांत ने छोटी रैली कर पॉइंट्स अपने पक्ष में रखें. पहले सेट के इंटरवल तक स्कोर 11–6 रहा. श्रीकांत की तरफ से कुछ गलतियां भी हुईं. उसके बावजूद पहला सेट उन्होंने 21–9 से अपने नाम किया. मैच के दूसरे सेट में डैनियल ने श्रीकांत को शुरुआत में थोड़ी टक्कर दी. स्कोरबोर्ड को 4–2 से क्लोज़ रखा. लेकिन फिर श्रीकांत ने बढ़िया खेल दिया. एक समय पर 15–5 रहे मैच को श्रीकांत ने जल्दी ही 21–9 पर खत्म किया. दोनों बैडमिंटन स्टार्स अब राउंड ऑफ-16 में पहुंच गए हैं.

तमगा: लवप्रीत सिंह ने 109 किलोग्राम कैटेगरी में 355 किलो वजन उठा जीता ब्रॉन्ज मेडल