The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

डैनी मॉरिसन ने पाकिस्तानी फैन को क्यों झाड़ दिया?

इसके पहले नासिर हुसैन ने भी यही काम किया था.

post-main-image
डैनी मॉरिसन और पाकिस्तानी फै़न्स. (Twitter/AP)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Team) के कई मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. 'बॉयस प्लेड वेल' से लेकर सरफराज़ की जम्हाई तक, क्रिकेट में पाकिस्तान का योगदान शानदार रहा है. हालांकि, सोशल मीडिया पर इस देश ने एक नया ट्रेंड शुरू किया है- झूठ फैलाने का. नासिर हुसैन ने कुछ दिनों पहले ही एक पाकिस्तानी फै़न को सोशल मीडिया पर हौंक दिया था. अब यही काम न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने भी किया है. डैनी ने एक पाकिस्तानी फैन को झूठ फैलाते पकड़ लिया और उसके बाद उसकी क्लास लगा दी.

इस फैन ने ऐसा क्या लिखा कि डैनी को गुस्सा आ गया, पहले ये बता देते हैं. ASG नाम के यूज़र ने ट्वीट कर लिखा-

न्यूजीलैंड कॉमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने कहा- मैं चाहता हूं हमें इंडिया वर्सेस पाकिस्तान का फाइनल देखने को मिले और पाकिस्तान उन्हें हरा दे. भ्रष्ट क्रिकेट माफिया के खिलाफ हम सबको ये न्याय चाहिए.

इसके बाद डैनी ने खुद ट्वीट कर इस फैन को सुना दिया. डैनी ने लिखा -

मैंने ये अभी देखा. ये बिल्कुल बकवास है. मैं सोशल मीडिया की इन घटिया चीज़ों से तंग आ चुका हूं.

आप अगर ASG के ट्वीट के रिप्लाई देखें, तो आपको डैनी का जवाब नहीं मिलेगा, क्योंकि ASG ने इस रिप्लाई को हाइड कर दिया है. हिडेन ट्वीट्स में आपको डैनी का जवाब मिल जाएगा.

#Naseer Hussain ने क्या जवाब दिया था? 

पाकिस्तानी फै़न्स का ये आलम तब है, जब उनकी टीम न्यूजीलैंड को हराकर T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है. मैच में क्या हुआ, ये बताने से पहले नासिर हुसैन वाला किस्सा भी आपको बता देते हैं. इसी हैंडल, ASG ने कुछ दिनों पहले नासिर हुसैन को टैग करते हुए लिखा था,

अंपायर्स ने भारत के पक्ष में कुछ अजीब फैसले लिए हैं. लेकिन हम कुछ नहीं कहेंगे. ICC और BCCI को अपसेट नहीं करेंगे.

खुद नासिर हुसैन ने ट्वीट कर इसे गलत बताया था. नासिर ने इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा,

‘अच्छा होगा, अगर आप इस ट्वीट को डिलीट कर दें. ये फेक खब़र और एक फेक कोट है. और खासतौर पर आज के क्रिकेट के बेहतरीन खेल के लायक तो नहीं ही है, शुक्रिया.’

नासिर का जवाब आते ही इस बंदे ने अपना ट्विटर हैंडल लॉक कर लिया था, पर वो वापस फेक न्यूज़ फैलाने में लग गया है. क्रिकेट की ओर बढ़ते हैं.

# Pak vs NZ में क्या हुआ?

अब मैच में क्या हुआ, ये बता देते हैं. न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. फिन एलन चार रन बनाकर लौट गए. इसके बाद डेवन कॉन्वे और केन विलियमसन ने एक छोटी-सी पार्टनरशिप बनाई. धीमी पिच पर लगातार न्यूजीलैंड की बैटिंग अटकी नज़र आई. हालांकि, डैरेल मिचेल ने 35 बॉल पर 53 रन की पारी खेल न्यूजीलैंड को 150 के पार पहुंचाया. पाकिस्तान के सामने 153 का टार्गेट था.

पाकिस्तान को कैसी शुरुआत मिली, ये हमने आपको पहले ही बता दिया है. बाबर के आउट होने के बाद मोहम्मद हारिस ने 30 रन की पारी खेल लगभग मैच को ख़त्म ही कर दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है. अगर पाकिस्तान 13 नवंबर को फाइनल जीत जाती है, तो वो वेस्ट इंडीज़ के बाद सिर्फ दूसरी ऐसी टीम होगी जिसने दो T20 वर्ल्ड कप जीते हों. हालांकि, अभी इनके रास्ते में इंडिया या इंग्लैंड हैं. इस चैलेंज पर पाकिस्तान खरा उतरता है या ढह जाता है, ये देखना होगा.

रोहित शर्मा और केएल राहुल का फॉर्म सेमी-फाइनल में सूर्य कुमार यादव को ना ले डूबे!