The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शुभमन गिल की बहन को रेप की धमकी देने वालों पर फंदा कस रहा है!

इन्हें लग रहा था कि ये बड़के फैन हैं, अब पछताना पड़ सकता है.

post-main-image
शुभमन गिल की बहन को मिली धमकी के खिलाफ होगी कार्रवाई! (शुभमन गिल इंस्टाग्राम)

शुभमन गिल. किसी भी क्रिकेट फैन से पूछिये, कहेगा, इंडियन क्रिकेट का फ्यूचर है ये लड़का. और Shubhman Gill ने इसका एक ताज़ा सबूत 21 मई को दिया. उन्होंने विराट कोहली और RCB के खिलाफ शतक मारकर गुजरात को जिताया. इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी. ये सब आप जानते ही होंगे. पर इस दिन से जुड़ी एक घिनौनी घटना में अब नया अपडेट आया है.

इस मैच में शानदार शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल और उनकी बहन शहनील को ट्रोल किया गया. गालियां भी दी गई. और हेटर्स इतने पर ही नहीं रुके. लोगों ने शुभमन और उनकी बहन को अपशब्द कहे. शुभमन की बहन को तो बलात्कार और जान से मारने की धमकी भी दी गई. बता दें, इसी मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को इस मामले में नोटिस भेज कार्रवाई करने की मांग की है.

मालीवाल ने दी जानकारी

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर ये नोटिस शेयर किया है. उन्होंने इसी के साथ दिल्ली पुलिस को 26 मई तक कार्रवाई की जानकारी देने को कहा है. बता दें, शहनील गिल भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनके पोस्ट पर भी कई यूजर्स ने कमेंट किए हैं. स्वाती ने इस नोटिस में बताया -

दिल्ली महिला आयोग ने प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल की बहन को टार्गेट करने वाली कुछ सोशल मीडिया पोस्ट का स्वत: संज्ञान लिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्विटर' और 'इंस्टाग्राम' पर ये पोस्ट शुभमन गिल की बहन के प्रति अश्लील, महिला विरोधी, धमकी देने वाली और बेहद अपमानजनक हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर रेप और हमले की धमकी भी दी जा रही है, जो कि एक आपराधिक कृत्य है. ऐसी पोस्ट के कुछ स्क्रीनशॉट इसके साथ अटैच्ड हैं. यह एक बहुत ही गंभीर मामला है और इसपर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी क्रिकेटर के फ़ैन्स ने मैच के बाद इस तरह रिएक्ट किया हो. ये बात अब आम होती जा रही है. फिर चाहे वह T20 वर्ल्ड कप के दौरान शमी की बात हो, या फिर अब शुभमन की. क्रिकेट फ़ैन्स का एक तबका इस बात को आदत बना चुका है. द लल्लनटॉप ने इस मामले पर एक स्पेशल स्टोरी की है. आप उसे यहां पढ़ सकते हैं. 
 

वीडियो: शुभमन गिल का ये कॉमेंट, विराट फ़ैन्स के लिए है