The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एक सेंचुरी के साथ जाने कितने रिकार्ड्स तोड़ गए दीपक हूडा!

दीपक हूडा-संजू सैमसन पार्टनरशिप ने कई रिकार्ड्स तोडे़.

post-main-image
दीपक हूडा (Courtesy: Ireland Cricket/Twitter)

दीपक हूडा. देर आए दुरुस्त आए. साउथ अफ्रीका के साथ T20 सीरीज में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ़ मौका मिला. इस मौके को दीपक ने दोनों हाथों से लपक लिया. पहले मैच में रुतुराज गायकवाड को इंजरी होने की वजह से दीपक ओपन करने आए. 29 बॉल पर 47 रन बनाए और इंडिया को जिता दिया. इसके बाद दूसरे मैच में दीपक हूडा ने वो कमाल कर दिया है जो T20I में बड़े-बड़े बल्लेबाज़ नहीं कर पाते. आयरलैंड के खिलाफ़ दूसरे T20I मैच में दीपक हूडा ने शतक मारकर इतिहास रच दिया है. 

T20I में शतक लगाने वाले वो भारत के चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं. 

इस मैच में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. ईशान किशन के जल्दी पविलियन लौटने के बाद नंबर तीन पर दीपक हूडा बैटिंग करने आए. पिछले मैच की फॉर्म और कॉन्फिडेंस उनके पास था ही. मैदान पर आते ही उन्होंने बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया. उन्होंने ओपनर संजू सैमसन के साथ तगड़ी बल्लेबाज़ी की. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 176 रन की पार्टनरशिप की. 

दीपक हूडा का कमाल:

दीपक ने इस पारी में 55 बॉल में आठ चौके और छह छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया. इस पारी के साथ हूडा सिर्फ चौथे ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. जिन्होंने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सेंचुरी लगाई है. दीपक हूडा के अलावा रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना के नाम शतक हैं. सुरेश रैना के नाम एक, केएल राहुल के नाम दो और रोहित शर्मा के पास चार T20 इंटरनेशनल शतक हैं. दीपक पिछले कुछ वक्त से T20 क्रिकेट में लगातार रन्स बन रहे हैं.

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के छह मैच में दीपक ने 294 रन बनाए थे. वहीं IPL2022 की बात करें तो उसमें दीपक ने 15 मैच में 451 रन ठोके थे. दीपक इस सीज़न लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेल रहे थे. जहां पर उन्होंने नंबर तीन पर बैटिंग की. आपको ये भी बता दें कि संजू सैमसन के साथ हुई 176 रन की पार्टनरशिप में दीपक ने कई रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं. 

उनकी संजू के साथ दूसरे विकेट की पार्टनरशिप इंडिया के लिए ही नहीं. बल्कि T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई है. इसके पहले दाविद मलान और जॉस बटलर की 167 रन की पार्टनरशिप दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी. 

दूसरे विकेट के लिए ही नहीं ये इंडिया के लिए T20 इंटरनेशनल में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई है. 

दीपक हूडा के अलावा संजू सैमसन ने भी इस मैच में कमाल की पारी खेली. ओपनिंग करने आए संजू ने 42 बॉल में 77 रन बनाए. इन दोनों के बाद इंडिया का कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज पर नहीं टिक सका. मैच में पहले बैटिंग कर इंडिया ने 20 ओवर में 227 रन बनाए. जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 5 विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी और मुकाबले को 4 रन से हार गई.