The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी की ऐसी 'हरकत' के वक्त अंपायर्स को हंसना नहीं चाहिए था!

धोनी के आगे बेबस थे अंपायर्स?

post-main-image
धोनी ने अंपायर्स को बातों में फंसाकर काम निकाल लिया (स्क्रीनग्रैब)

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. 23 मई की रात हुए IPL2023 के पहले क्वॉलिफायर के दौरान विवादों में घिर गए. धोनी ने गुजरात के खिलाफ़ मैच के दौरान अंपायर्स को अपनी चालाकी में फंसाकर अपना काम निकाल लिया. और इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.

अब इस चर्चा में पूर्व ऑस्ट्रेलियन स्पिनर ब्रैड हॉग भी शामिल हो गए हैं. हॉग उन लोगों में शामिल हैं जो इस पूरी घटना के दौरान अंपायर्स के व्यवहार से नाखुश हैं. और उन्होंने अंपायर्स को सलाह दी है कि वो गेम को और बेहतर तरीके से कंट्रोल करें.

हॉग ने ट्वीट किया,

'धोनी ने अपनी प्रजेंस का पूरा इस्तेमाल किया. अंपायर्स को चार मिनट की बातचीत में लुभाकर टाइम बर्बाद किया जिससे पतिराना फील्ड पर वापस आने के बाद बोलिंग कर सकें. अंपायर्स का इस हाल पर कंट्रोल करने की जगह हंसना अच्छी बात नहीं है.'

यह घटना गुजरात की चेज के 15वें ओवर के बाद हुई. इस ओवर से ठीक पहले धोनी अंपायर्स के साथ बहस सी करते दिखे थे. और इस दौरान उनके टीममेट्स भी वहां मौजूद थे. शुरू में तो पता ही नहीं चला कि मसला क्या है. लेकिन बाद में बताया गया कि यह धोनी द्वारा टाइम-वेस्ट करने की टैक्टिस थी. धोनी चाहते थे कि उनके डेथ-ओवर स्पेशलिस्ट मतीशा पतिराना यह ओवर डालें.

लेकिन नियमों के मुताबिक पतिराना बोलिंग के योग्य नहीं थे. क्योंकि वह कुछ वक्त से लगातार डगआउट में थे और हाल ही में मैदान पर लौटे थे. धोनी और अंपायर्स के बीच हुई इस चर्चा के चलते मैच चार मिनट से ज्यादा वक्त तक रुका रहा. जिसके बाद पतिराना फिर से बोलिंग के योग्य हो गए.

पतिराना ने इस मैच में चार ओवर्स फेंके और 37 रन देकर दो विकेट निकाले. इसके दम पर धोनी की टीम इस मैच को 15 रन से जीत फाइनल में पहुंच गई. इससे पहले चेन्नई ने गुजरात को 173 रन का लक्ष्य दिया था. टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने 60 जबकि डेवन कॉन्वे ने 40 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात वाले 157 रन पर सिमट गए.

इस मैच में धोनी बल्ले से नाकाम रहे. वह दो गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए. लेकिन अपनी फील्ड प्लेसमेंट और बोलिंग चेंज्स के दम पर उन्होंने अपनी टीम को एक और फाइनल में पहुंचा दिया.

अब फाइनल में उन्हें किससे खेलना है, ये जानने के लिए धोनी की टीम को वेट करना होगा. 24 मई, बुधवार को पहले एलिमिनेटर में मुंबई और लखनऊ भिड़ेंगे. इस मैच में जीतने वाली टीम दूसरे एलिमिनेटर में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. और इस मैच में जीतने वाली टीम 28 मई को फाइनल में CSK का सामना करेगी.

धोनी के अंडर CSK दसवीं दफ़ा फाइनल में पहुंची है. इस टीम ने अभी तक चार बार IPL का खिताब जीता है. जबकि पांच बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा के बाद धोनी दूसरे सबसे सफल IPL कप्तान हैं. रोहित ने पांच बार IPL टाइटल जीते हैं.

वीडियो: धोनी ने बीच मैच अंपायर्स से बहस कर चालाकी कर दी!