The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कीवी प्लेयर के साथ हुआ हरमनप्रीत कौर जैसा 'हादसा'!

ये कैसे रनआउट हो रहे हैं लोग?

post-main-image
ऐसे भी भला कोई रन आउट होता है क्या? (Twitter)

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. फॉलोऑन खेलने वाली कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में बेहतरीन खेल दिखाया. और मैच में शानदार वापसी कर ली. न्यूज़ीलैंड ने दूसरी पारी में 483 रन बनाए. और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य रखा.

न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी के दौरान माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) जिस तरह से रन आउट हुए, उसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये वाकया तब हुआ, जब ब्रेसवेल आठ रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने डीप मिडविकेट की तरफ शॉट खेला. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने गेंद पकड़, कीपर बेन फोक्स की तरफ थ्रो की. गेंद चूंकि काफी दूर थी, इसलिए ब्रेसवेल धीरे-धीरे दौड़कर रन पूरा कर रहे थे. लेकिन यहीं किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.

इंग्लिश विकेटकीपर ने गेंद हाथ में आते ही स्टंप पर मार दी. न्यूज़ीलैंड के बैटर को लगा कि वो क्रीज में आराम से पहुंच गए हैं. लेकिन इंग्लिश टीम ने जोरदार अपील की और ग्राउंड अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा.

रीप्ले देखने पर पता चला कि माइकल ब्रेसवेल क्रीज में तो पहुंच चुके थे, लेकिन उनका बल्ला और पैर दोनों हवा में थे. इसी वजह से थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. ब्रेसवेल के इस रन आउट ने हाल ही में इंडियन विमेंस टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर के आउट होने की यादें ताजा कर दी.

# हरमनप्रीत भी रही थीं अनलकी

T20I वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में इंडियन विमेंस टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गई थी. दो रन लेने के दौरान उनका बैट जमीन पर अटक गया, और इस वजह से वो क्रीज तक नहीं पहुंच पाईं. और ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एलिसा हीली ने हरमनप्रीत को रन आउट कर दिया. इंडियन टीम के लिए ये विकेट काफी भारी पड़ गया और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

# ENG vs NZ मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो फॉलोऑन खेलने वाली न्यूज़ीलैंड ने दूसरी पारी में अच्छी वापसी की. कीवी टीम ने दूसरी पारी में 483 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य रखा. विलियमसन के अलावा टॉम ब्लंडेल 90 और टॉम लेथम 83 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने पांच विकेट हासिल किए.

इससे पहले, इंग्लैंड ने पहली पारी में आठ विकेट खोकर 435 रन बनाए थे. जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड पहली पारी में 209 रन ही बना सकी थी. और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर हुई. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 48 रन बना लिए हैं. बेन डकेट और ऑली रॉबिन्सन क्रीज़ पर मौजूद हैं. अब इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के 5वें और आखिरी दिन जीत के लिए 210 रन और बनाने हैं, जबकि उनके हाथ में नौ विकेट हैं.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में लड़कर हारी हरमनप्रीत की टीम