The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मैच से पहले ही इंग्लैंड ने बताई अपनी प्लेइंग XI, दिग्गज प्लेयर की वापसी!

'करो या मरो' मुकाबले के लिए टीम इंग्लैंड का ऐलान.

post-main-image
स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लिश टीम का ऐलान (AP)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच शुक्रवार, 1 जुलाई से पांच टेस्ट मैच की सीरीज़ का आखिरी मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा. सीरीज़ के चार मुकाबले पिछले साल खेले जा चुके हैं. ये मुकाबला भी पिछले साल ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था. लेकिन भारतीय कैंप में आए कोविड केसेज के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया था. और अब यही टेस्ट एजबेस्टन में खेला जाएगा. सीरीज में भारत के पास 2-1 की बढ़त है.

ऐसे में इंग्लैंड के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है. जिसके लिए उन्होंने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इस टीम में कुल छह बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. जबकि ऑलराउंडर के रूप में खुद बेन स्टोक्स रहेंगे. उनके अलावा प्लेइंग XI में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को जगह दी गई है. इस टीम में वेटरन बोलर जेम्स एंडरसन ने वापसी की है. जबकि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ओवरटन को टीम में जगह नहीं दी गई है.

एंडरसन की वापसी

टीम में ओपनर के तौर पर एलेक्स लीस और जैक क्रॉली को शामिल किया गया है. जबकि मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स के कंधों पर है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर खुद स्टोक्स टीम के साथ हैं. जबकि तेज गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के कंधों पर है. एक्टिव खिलाड़ियों में एंडरसन के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा 651 विकेट हैं. जबकि ब्रॉड 549 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ में इंग्लिश टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मैथ्यू पॉट्स उनका साथ देंगे. टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर जैक लीच को रखा गया है.

इंग्लैंड के हौसले बुलंद

इंग्लैंड टीम की बात करें तो ये टीम इस बार काफी बदली नज़र आएगी. कोच से लेकर टीम के कप्तान तक, सब बदल चुके हैं. वहीं टीम की फॉर्म भी इस समय कमाल की है. पिछले साल जो रूट कप्तान और क्रिस सिल्वरवुड टीम के कोच थे. जबकि अब टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में है, जबकि ब्रेंडन मैकलम टीम के कोच हैं.

इन दोनों के नेतृत्व में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में टीम ने कमाल का खेल दिखाया है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी आक्रामक शैली की क्रिकेट खेली, जिसमें उन्हें काफी सफलता भी मिली. टीम ने न्यूज़ीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. इंग्लैंड की कोशिश भारत के खिलाफ भी इसी फॉर्म को कायम रखने की होगी.