The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

FIFA World Cup: नेमार के बिना भी ब्राज़ील ने ऐतिहासिक जीत हासिल की

ब्राजील ने राउंड ऑफ-16 में अपनी जगह पक्की कर ली है

post-main-image
ब्राजील का शानदार सफर जारी (AP)

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World cup) में ब्राजील (Brazil) का बेहतरीन अभियान जारी है. टीम ने ग्रुप G में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है. सोमवार, 28 नवंबर को खेले गए मुकाबले में ब्राज़ील ने स्विटज़रलैंड (Switzerland) को 1-0 से हरा दिया. टीम के लिए एकमात्र गोल स्टार मिडफील्डर कैसेमिरो ने किया. इस जीत के साथ ही ब्राजील ने राउंड ऑफ-16 में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

ब्राज़ील ने अपने ग्रुप के पहले मुकाबले में सर्बिया के खिलाफ़ 2-0 से जीत हासिल की थी. वहीं स्विटरजलैंड ने अपने पहले मैच में कैमरून को 1-0 से हराया था. इस जीत के साथ ब्राज़ील 6 अंक के साथ ग्रुप G की प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है. दूसरी तरफ स्विट्ज़रलैंड टीम के 3 प्वॉइंट हैं. इस हार के बाद उन्हें अगले राउंड में पहुंचने के लिए अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. जबकि कैमरून और सर्बिया के 1-1 अंक हैं. 

#Casemiro ने किया एकमात्र गोल

ब्राज़ील की टीम ने मैच के पहले हाफ में अटैकिंग गेम खेला. हालांकि इस दौरान वो कोई गोल नहीं कर पाए. मैच के 27वें मिनट में विनिसियनर जूनियर के पास गोल करने का बेहतरीन मौका आया, लेकिन स्विट्जरलैंड के गोलकीपर यानिक सोमर ने इसका बेहतरीन बचाव किया. वहीं मैच के 31वें मिनट में सोमर ने राफिन्हा के शॉट को रोक लिया. 

मैच के दूसरे हाफ में ब्राज़ील ने स्विट्जरलैंड के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया. और 64वें मिनट में विनिसियस जूनियर ने बेहतरीन गोल किया. लेकिन रेफरी ने इसे ऑफ साइड करार दिया. लेकिन मैच के 83वें मिनट में कैसेमिरो ने गोल कर के टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद मैच के 87वें मिनट में रोड्रिगो ने बेहतरीन शॉट लगाया लेकिन वो सोमर को छका नहीं पाए. इसके बाद मैच में कोई और गोल नहीं हो पाया और ब्राज़ील ने 1-0 से इस मुकाबले में जीत हासिल कर ली. 

# Brazil ने पहली बार Switzerland को हराया

5 बार की चैंपियन ब्राज़ील की स्विट्जरलैंड के खिलाफ़ विश्व कप में ये पहली जीत है. इससे पहले दोनों टीम्स के बीच पिछले दो मुकाबले ड्रॉ रहे थे. 

इस विश्वकप की बात करें तो ब्राज़ील की टीम ने अपने ग्रुप के शुरुआती दोनों मुकाबलों में विरोधी टीम को एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगाने दिया. इसके साथ ही उन्होंने साल 1998 विश्व कप में फ्रांस द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

रुतुराज गायकवाड़ से 7 छक्के खाने वाला गेंदबाज राहुल द्रविड़ का भरोसेमंद है