The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नहीं होने का पुर्तगाल पर असर नहीं, स्विट्जरलैंड को बुरी तरह धो डाला

पुर्तगाल की टीम ने स्विट्जरलैंड को हराया नहीं, 6-1 से रौंद दिया!

post-main-image
पुर्तगाल को मिला नया हीरो (TWITTER/ FIFAWorldCup)

पुर्तगाल (Portugal) की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. राउंड ऑफ 16 के मैच में पुर्तगाल की टीम ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से रौंद दिया. क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस मैच की स्टार्टिंग इलेवन में शामिल नहीं थे. इसके बावजूद पुर्तगाल ने कमाल का प्रदर्शन किया. मैच में टीम की जीत के हीरो रहे गोंकालो रामोस. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की जगह स्टार्टिंग इलेवन में शामिल किए गए रामोस ने फीफा विश्व कप 2022 की पहली हैट्रिक लगाई.

पुर्तगाल की टीम 16 साल के लंबे इंतजार के बाद टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम ने साल 2006 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. पुर्तगाल के लिए रामोस के अलावा पेपे, रफाएल गुरेरो और रफाएल लियाओ ने एक-एक गोल दागे. वहीं स्विट्जरलैंड के लिए मैनुअल अकांजी ने एकमात्र गोल किया.

#Ronaldo को स्टार्टिंग इलेवन में नहीं मिला मौका

पुर्तगाल के कप्तान और सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को स्टार्टिंग इलेवन में मौका नहीं मिला. हालांकि वो मैच के 71वें मिनट में एक रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर मैदान पर आए. ये साल 2008 के बाद पहला मौका है जब रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए विश्व कप मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया. इससे पहले यूरो कप 2008 में स्विटरजलैंड के खिलाफ ही मुकाबले में रोनाल्डो एक सब्स्टिट्यूट प्लेयर के तौर पर मैदान पर आए थे. मैदान पर आने के बाद रोनाल्डो ने कुछ बेहतरीन मूव्स बनाए और एक गोल भी किया. हालांकि रेफरी ने इस गोल को ऑफ साइड करार दिया.

#Portugal vs Morocco मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो 17वें मिनट रामोस में एक मुश्किल एंगल से गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. वहीं 39वें मिनट में टीम के वेटरन डिफेंडर पेपे ने हेडर के जरिए गोल दाग टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इसके साथ ही 39 साल के पेपे नॉकआउट मुकाबले में गोल करने वाले विश्व कप इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए. 

मैच के 51वें मिनट में रामोस ने गोल कर टीम को 3-0 से आगे कर दिया. जबकि इसके चार मिनट बाद ही राफाएल गुरेरो  ने गोल दाग कर टीम को 4-0 से आगे कर दिया. वहीं 59वें मिनट में अकांजी ने स्विट्जरलैंड के लिए एकमात्र गोल किया. इसके बाद मैच के 67वें मिनट में रामोस ने पुर्तगाल के लिए पांचवा गोल किया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली. विश्व कप में पहली बार स्टार्टिंग इलेवन में शामिल होने के बाद हैट्रिक दागने वाले वो दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए. इससे पहले जर्मनी को मिरोस्लाव क्लोजा ने 2002 विश्व कप में ये कारनामा किया था. 

गोल होने का सिलसिला आखिरी पलों तक जारी रहा. मैच खत्म होने से कुछ देर पहले ही रफाएल लियाओ ने लॉन्ग रेंज से गोल दाग टीम को 6-1 से जीत दिला दी. क्वार्टरफाइनल में अब पुर्तगाल का सामना मोरक्को से होगा जिसने स्पेन को हराकर उलटफेर किया है.

IPL 2022 से बड़ा ही सही नियम आने वाला है!