The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Ind vs Pak: इंडियन पेसर्स ने वो कर दिखाया, जो इससे पहले कभी ना हुआ था!

भुवी की अगुवाई में इंडियन पेसर्स ने रचा इतिहास.

post-main-image
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान (Courtesy: AP)

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान (India vs Pakistan). जब भी ये मैच होता है, फ़ैन्स में अलग ही जोश देखने को मिलता है. ऐसा ही कुछ एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी हुआ. ऐसे मैच पर स्टैट-एक्सपर्ट्स की भी पैनी नज़र रहती है. ऐसा ही एक स्टैट इस मैच से निकलकर सामने आया है, जिसे देख आपका दिल गदगद हो जाएगा. दरअसल इंडियन पेसर्स ने यहां एक ऐसा काम कर दिखाया है, जो इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था.

इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया. पाकिस्तान के लिए कैप्टन बाबर आजम के साथ मोहम्मद रिजवान बैटिंग करने आए. भुवी ने तीसरे ही ओवर में बाबर को बाउंसर डाला. बाबर ने पुल करने की कोशिश की, पर टॉप एज लगा और अर्शदीप सिंह ने आसान सा कैच पकड़ा. इंडियन पेसर्स का खाता खुल चुका था. छठे ओवर में युवा बॉलर आवेश खान ने फखर ज़मा को आउट किया. इसके बाद विकेट्स का सिलसिला रुका ही नहीं.

15वें ओवर का जिक्र करना जरूरी है. हार्दिक पंड्या के हाथ में बॉल थी. हार्दिक ने जबसे टीम में वापसी की है, अच्छी लय में नजर आए हैं. 13वें ओवर में इफ्तिकार अहमद को आउट करने के बाद हार्दिक ने 15वें ओवर में पाकिस्तान के सेट बैट्समैन रिजवान और खुशदिल को भी पविलियन भेज दिया. बची-खुची कसर भुवी ने पूरी कर दी. भुवी ने 19वें ओवर में शादाब खान और नसीम शाह को एक-के-बाद-एक आउट किया. बाबर के बाद भुवी ने डेंजरमैन आसिफ अली को आउट किया था.

# Indian pacers 10 wicket record

अर्शदीप ने तीखे यॉर्कर से पाकिस्तान की पारी को समाप्त किया. बॉलिंग में भुवी को चार, हार्दिक को तीन, अर्शदीप को दो और आवेश को एक विकेट मिले. इसके साथ ही इन चारों ने ऐसा इतिहास रचा, जो अब तक भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ था. T20 इंटरनेशनल में ऐसा पहली बार हुआ था जब इंडियन पेसर्स ने किसी भी टीम के 10 विकेट चटकाए हों.

हाल ही में इंडियन स्पिनर्स ने ये कारनामा किया था. इंडिया के स्पिनर्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ़ सारे विकेट्स झटक लिए थे. इस मैच में रवि बिश्नोई ने चार विकेट चटकाए थे. जबकि कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के खाते में तीन-तीन विकेट आए थे.

जिस टीम के लिए डर रहे हो, वही टीम एशिया कप डिफेंड कर लेगी!