The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वॉन बोले IPL की वजह से नहीं हुआ आखिरी टेस्ट, इस फैन ने बोलती बंद कर दी!

इरफान पठान ने भी तगड़ा जवाब दिया है.

post-main-image
IPL पर क्या बोल गए माइकल वॉन? (फोटो - ट्विटर)
भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवा टेस्ट मैच रद्द हुआ तो कई लोगों ने IPL को इसका कारण बताया. इंग्लिश मीडिया इसे लेकर खूब हौ-हल्ला कर रहा है. वहीं अकसर इंडियन टीम को लेकर सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी IPL और मैनचेस्टर टेस्ट पर अपनी टिप्पणी की है. वॉन का मानना है कि भारतीय टीम ने पांचवे मैच में खेलने से इसलिए इंकार कर दिया ताकि वो समय से यूएई पहुंचकर IPL खेल सकें. हालांकि हमेशा की तरह उनके इस ट्वीट पर उन्हें एकदम सटीक जवाब भी मिले हैं. #क्या बोले वॉन? पांचवे मैच के रद्द होने के बाद माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा,
“आईपीएल की टीमें चॉर्टर प्लेन भेज रही हैं. यूएई में 6 दिन का क्वारंटाइन जरुरी है. और 7 दिन में टूर्नामेंट शुरु होने वाला है. मुझे मत बताओ कि टेस्ट आईपीएल के अलावा किसी और कारण से रद्द किया गया है.”
#क्या बोली पब्लिक? बस वॉन का ट्वीट था और पब्लिक का जवाब. ट्विटर पर लोगों ने उनको खूब जवाब दिए. एक फैन ने लिखा, 
 “भारत जून से इंग्लैंड में है. बीसीसीआई ने उनको सीरीज जल्दी करवाने के लिए भी कहा था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया. दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले में 9 दिनों का अंतर था, सिर्फ इसीलिए की द हंड्रेड का प्ले-ऑफ शेड्यूल किया जा सके. आईपीएल को दोष देने का पाखंड देखिए कि ईसीबी ने द हंड्रेड के सेमी-फाइनल के लिए 9 दिन का ब्रैक मांगा था.”
एक और यूजर ने लिखा,
“मैंने ऐसा पहले कहां देखा है? ओह हां, इंग्लिश खिलाड़ी बिग बैश लीग में शामिल होने के लिए साउथ अफ्रीका टूर से कोरोना का बहाना कर वापस आ गए थे. समय क्या वापस आया है.”
एक अन्य ट्विटर यूज़र ने लिखा,
“दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में 8-9 दिनों का गैप क्यों था? मुझे ये मत बताना कि ये आपकी लीग (द हंड्रेड) को पूरा करने के लिए था. अगर पांचवे टेस्ट मैच में तीन-चार दिन और होते है, तो मुकाबला जरुर हो सकता था.”
क्रिकेट फैंस के अलावा भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी माइकल वॉन को जवाब दिया है. उन्होंने इशारों-इशारों में लिखा,
“मेरा दांत गिर गया, क्या मैं IPL को ब्लेम कर सकता हूं?#आसान निशाना.”
#IPL से क्या लेना-देना? दरअसल पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद सपष्ट रूप से दोनों बोर्ड्स ने ये कहा है कि कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए सीरीज़ का आखिरी टेस्ट मैच रद्द किया गया है. लेकिन फिर भी कई इंग्लिश क्रिकेटर्स और फैंस IPL को बीच में ला रहे हैं. दरअसल आईपीएल शुरू होने में 10 तारीख से सिर्फ नौ दिन का समय था. इसलिए सभी को IPL को निशाना बनाने का मौका मिल गया. बताते चलें कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL के लिए कई फ्रेंचाइज़ ने अपने खिलाड़ियों को यूएई में लैंड करवा लिया है.