The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचे 42 साल के रोहन बोपन्ना!

42 साल के रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन 2022 में की शानदार वापसी.

post-main-image
रोहन बोपन्ना, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच.

Rohan Bopanna. ये नाम आपने उस दौर में ज्यादा सुना होगा जब महेश भूपति और लिएंडर पेस खेला करते थे. बोपन्ना तब इंडिया के अगले स्टार के रूप में उभर रहे थे. सोमवार, 30 मई की देर रात 42 साल के बोपन्ना ने एक बार फिर इंडियन फ़ैन्स को अपनी याद दिला दी. बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन (French Open 2022) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

अपने पार्टनर मैथ्यू मिडलकूप के साथ बोपन्ना ने पहला सेट गंवाया. सामने थे ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हैरी हेलियोवारा. दूसरा सेट बोपन्ना-मिडलकूप ने 6-4 से जीता. तीसरे सेट में दोनों टीम्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. सेट 6-6 से ड्रॉ हो गया. इसके बाद टाईब्रेकर में पहले तीन पाइंट्स ग्लासपूल-हेलियोवारा ने अपने नाम किए. मैच हाथ से फिसलता हुआ दिख रहा था. लेकिन बोपन्ना और उनके पार्टनर ने शानदार वापसी की और लगातार 10 टाईब्रेक पाइंट्स जीतते हुए मैच को अपने नाम किया. फाइनल स्कोर 4-6, 6-4, 7-6 (10-3) रहा.

बोपन्ना-मिडलकूप का सेमीफाइनल मुकाबला 2 जून को होगा. इस मैच में उनके सामने मार्सेलो अरेवालो और जीन-जुलियन रोजर रहेंगे. इस टूर्नामेंट के बाकी बड़े रिजल्ट्स की बात करें तो रूसी खिलाड़ी एंडी रुब्लेव क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं. जैक सिनर को हुई इंजरी की वजह से रुब्लेव को वॉकओवर मिल गया था. कार्लोस एलकाराज़ ने अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखते हुए कारेन खाचानोव को 6-1, 6-4, 6-4 से हराया. सोमवार 30 मई को एक बड़ा उलटफेर भी देखने को मिला. होल्गर रूने ने स्टीफानो सितसिपास को हरा दिया. सितसिपास को फ्रेंच ओपन में चौथी सीड मिली थी. रूने ने सितसिपास को 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया.

देर रात मारिन सिलिच ने भी एक उलटफेर किया. अपने सर्व के लिए जाने जाने वाले सिलिच ने सेकंड सीड रूस के दानिल मेदवेदेव को 6-2, 6-3, 6-2 से हरा दिया. मेदवेदेव वर्ल्ड नंबर 2 भी हैं. विमन सिंगल्स की बात करें तो इगा स्विआतेक ने चीन की कीनवेन झेंग को तीन सेट्स में हराया. स्विआतेक ने इस जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है. उनके बाद ट्रॉफी की सबसे बड़ी दावेदार कोको गॉफ हैं. गॉफ का क्वॉर्टरफाइनल मुकाबला स्लोन स्टीफेंस से होगा.

मेंस क्वॉर्टरफाइनल की बात करें तो एलेक्जेंडर ज्वेरेव का मुकाबला कार्लोस एलकाराज़ से होगा. देर रात दिग्गजों की भिड़ंत में रफाएल नडाल और नोवाक जोकोविच आमने-सामने होंगे. इस मैच के लिए फ़ैन्स बहुत उत्सुक हैं. नडाल रोलां गैरों के बेताज बादशाह हैं. रोलां गैरों यानि फ्रेंच ओपन का स्टेडियम. 16 साल में 112 मैच खेलकर नडाल सिर्फ तीन मैच हारे हैं और अब तक 13 बार फ्रेंच ओपन टाइटल जीत चुके हैं. दिलचस्प है कि इन तीन में से दो बार जोकोविच ने नडाल को मात दी है. दोनों प्लेयर्स ने मिलाकर 41 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते हैं. अगर जोकोविच ये मैच हारते हैं तो एलेक्जेंडर ज्वेरेव वर्ल्ड नंबर 1 प्लेयर बन जाएंगे. 

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने गुजरात को चैम्पियन बनाने के बाद मज़ेदार बात बोली