The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एबी डी विलियर्स पर बोले गौतम गंभीर, RCB फै़न्स ने ट्रोल कर दिया!

गंभीर ने किस बल्लेबाज़ को डी विलियर्स से आगे रखा?

post-main-image
गौतम गंभीर और एबी डी विलियर्स (Courtesy: PTI)

IPL के 15 साल पूरे हो गए है. इस टूर्नामेंट के बेस्ट बल्लेबाज़ों और बेस्ट गेंदबाज़ों पर बहुत चर्चा हो रही है. Mr. IPL कहे जाने वाले सुरेश रैना को कई दिग्गज़ों ने IPL के इतिहास का बेस्ट बल्लेबाज़ बताया है. वहीं कई प्लेयर्स की राय में एबी डी विलियर्स इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े नाम रहे हैं. एबी डी विलियर्स ने IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला है. हालांकि, उन्होंने सबसे ज्यादा वक्त विराट कोहली के साथ RCB में बिताया.

डी विलियर्स के RCB करियर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि वो डी विलियर्स को IPL के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ों में से एक नहीं मान सकते. उन्होंने इसकी वजह भी बताई. गंभीर का मानना है कि डी विलियर्स ने IPL में सिर्फ पर्सनल रिकॉर्ड्स बनाए. गंभीर ने कहा -

एबी डी विलियर्स अगर अपने 8-10 साल चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेंगे, इतने छोटे ग्राउंड में... किसी भी प्लेयर को खिलाएंगे, उसका स्ट्राइक रेट और एबिलिटी शायद उतनी ही होगी.

इसके बाद गंभीर ने सुरेश और डी विलियर्स की तुलना भी की. उन्होंने कहा -

सुरेश रैना, चार IPL टाइटल्स. दुर्भाग्य से, एबी डी विलियर्स, सिर्फ पर्सनल रिकॉर्ड्स.

# इस बात पर फ़ैन्स ने क्या कहा?

एक फैन ने लिखा -

IPL में चिन्नास्वामी स्टेडियम में -

गौतम गंभीर - 11 पारियां, सब बतौर ओपनर - 30.2 का औसत, 126.4 का स्ट्राइक रेट

एबी डी विलियर्स - 61 पारियां (जिनमें से 34 पारियां नंबर चार या उसके नीचे आई) - 43.56 का औसत, 161.2 का स्ट्राइक रेट

मजेदार बात ये है कि खुद गंभीर बल्लेबाजी में आसान पोजीशन पर बैटिंग करते हुए एबीडी से ज्यादा रन नहीं बना सके!

एक और फैन ने लिखा -

गौतम गंभीर का चिन्नास्वामी स्टेडियम में 11 पारियों में 30.2 का औसत है और 126.4 का स्ट्राइक रेट है. सिर्फ दो पचासे हैं, और 64 का टॉप स्कोर. अगर बाउंड्री छोटी हैं तो भी इस पिच पर बैटिंग करना आसान नहीं है. गौतम का रिकॉर्ड यहां खुद अच्छा नहीं है.

केकेआर को दो IPL ट्रॉफी जिताने वाले गंभीर ने 154 IPL मैचेस में 4218 रन बनाए. डिविलियर्स को RCB ने 2011 सीज़न में खरीदा. एबीडी ने RCB के लिए 157 मैच में 158.33 की स्ट्राइक रेट से 4522 रन बनाए. मिस्टर 360 नाम से मशहूर एबीडी ने RCB के लिए दो शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं. आप हमें कमेंट्स में बताए, आपके हिसाब से IPL इतिहास का सबसे शानदार बल्लेबाज़ कौन है. 
 

वीडियो: IndvsAus सीरीज़ में पिच पर सवाल कर रहे लोगों को रोहित का करारा जवाब!