The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IPL टीम ने खर्चे थे 13.25 करोड़, अब बंदे ने तोड़ दिया 29 साल पुराना रिकॉर्ड

हैरी ब्रूक ने टेस्ट को T20 बना दिया है.

post-main-image
कमाल का खेल दिखा रही है इंग्लैंड (Getty)

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. शुक्रवार, 24 फरवरी से शुरू हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 315 रन बना लिए हैं. वो भी महज 65 ओवर में. इंग्लैंड के लिए एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने नाबाद शतकीय पारी खेली है. अपनी पारी के दौरान ब्रूक ने विनोद कांबली (Vinod Kambli) के एक पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

ब्रूक पहले दिन का खेल खत्म होने तक 184 रन बनाकर नाबाद हैं. टेस्ट क्रिकेट की पहली नौ इनिंग्स में अब उनके नाम कुल 807 रन हो चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने शुरुआती नौ इनिंग्स में सबसे ज्यादा रन बनाने का कांबली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कांबली ने साल 1993 में टेस्ट डेब्यू किया था और इस साल उन्होंने शुरुआती नौ इनिंग्स में 798 रन बनाए. जबकि दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के नाम 778 रन हैं.

# मैच में क्या हो रहा है?

मैच की बात करें, तो न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ओपनिंग करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली दो और बेन डकेट नौ रन बनाकर आउट हो गए. वहीं नंबर तीन पर खेलने आए ओली पोप 10 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मैट हेनरी ने चलता किया.

21 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद जो रूट और हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. दोनों प्लेयर्स ने मिलकर 294 रन की नाबाद साझेदारी की. 65 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 315 रन था. तभी बारिश आ गई और आगे का खेल नहीं हो सका. हैरी ब्रुक 169 गेंद पर 184 रन बनाकर खेल रहे हैं. ब्रूक ने अपनी पारी में 24 चौके और पांच छक्के जड़े हैं. वहीं जो रूट 182 गेंद पर 101 रन बनाकर क्रीज पर हैं. न्यूज़ीलैंड की ओर से मैट हेनरी को दो और टिम साउदी को एक विकेट मिला.

दो टेस्ट की सीरीज़ का पहला मैच इंग्लैंड ने 267 रन से अपने नाम किया था. इस मैच में 394 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 126 रन ही बना सकी थी. ये साल 2008 के बाद न्यूज़ीलैंड की धरती पर इंग्लैंड की पहली टेस्ट जीत थी. इस मैच की दोनों पारियों में ब्रूक ने फिफ्टी लगाई थी. और उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया था. इस साल हुए IPL मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रूक को 13.25 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था.

वीडियो: IndvsEng का वो मैच जिसमें इंग्लैंड को नॉन वेज खाना बहुत भारी पड़ गया!