The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बटलर क्रीज़ से बाहर निकले तो दीप्ति शर्मा का नाम लेकर स्टार्क ने 'डरा' दिया!

स्टार्क को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

post-main-image
बटलर को चेतावनी देते मिचेल स्टार्क (Twitter)

T20 वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा T20 मैच बारिश की वजह से धुल गया. लेकिन इस मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया. हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने इस निर्णय को गलत साबित कर दिया. इस मैच के बारे में बात करने से पहले आपको मैच में हुई इस घटना के बारे में बताते हैं.

ये घटना हुई इंग्लैंड की बैटिंग के दौरान. ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के कैप्टन जॉस बटलर को रन-आउट करने से पहले उन्हें वॉर्निंग देते हुए अपनी क्रीज़ में रहने को कहा. स्टार्क ने चेतावनी देते हुए इंडियन विमेंस क्रिकेट की स्टार दीप्ति शर्मा का नाम भी लिया. उन्होंने कहा कि वो दीप्ति नहीं हैं लेकिन वो भी बटलर को आउट कर देंगे.

दरअसल इंग्लैंड की बैटिंग के पांचवें ओवर में दाविद मलान स्ट्राइक पर थे और बॉल स्टार्क के हाथ में थी. ओवर की चौथी बॉल. स्टार्क ने गुड लेंथ पर फेंकी, मलान के शरीर से बॉल लगकर वापस स्टार्क की तरफ आ गई. स्टार्क ने बॉल उठाई, घूमे और बटलर से कहा -

‘मैं दीप्ति नहीं हूं लेकिन मैं भी आउट कर सकता हूं. इसका मतलब ये नहीं है कि आप जल्दी क्रीज़ से निकल जाएंगे.’

स्टार्क की चेतावनी के बाद बटलर कहते हैं -

‘मुझे नही लगता मैं क्रीज़ से जल्दी निकला था.’

इसके बाद से ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से ट्रेंड हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई प्लेयर्स और फ़ैन्स ने स्टार्क की चेतावनी की आलोचना की है. पूर्व इंडियन क्रिकेटर हेमंग बदानी ने ट्विटर पर लिखा -

‘स्टार्क, आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी. दीप्ति ने जो किया, वो क्रिकेट के नियमों के अंदर ही था. अगर आप नॉन स्ट्राइकर को सिर्फ चेतावनी देना चाहते हैं और आउट नहीं करना चाहते, तो वो ठीक बात है. लेकिन इस बीच दीप्ति को खींचना सही नहीं है. क्रिकेट जगत आपसे ये उम्मीद नहीं करता.’

दरअसल दीप्ति का ज़िक्र इस चीज़ में क्यों आया. ये हम सभी जानते हैं, दीप्ति शर्मा ने पिछले महीने लॉर्ड्स के मैदान पर एक वनडे मैच में शार्लट डीन को जल्दी क्रीज़ से बाहर निकलने पर रनआउट कर दिया था. इसके बाद इस मामले पर जमकर विवाद भी हुआ था.

#ENG vs AUS

सीरीज़ के तीसरे और आखिरी T20 मैच की बात करें तो बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू तो हुआ, लेकिन पूरा नहीं हो पाया. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 12 ओवर में 112 रन बोर्ड पर टांग दिए. कैप्टन जॉस बटलर ने 41 बॉल में 65 रन की पारी खेली. दाविद मलान और बेन स्टोक्स ने उनका साथ निभाया.

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चार ओवर में 30 रन बनाकर तीन विकेट खो दिए थे. ये तीनों विकेट इंग्लैंड के पेसर क्रिस वोक्स ने लिए. हालांकि इसके बाद आई ज़ोरदार बारिश के चलते मैच रद्द कर दिया गया. इस तरह इंग्लैंड ने इस सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम कर लिया. अब ये दोनों टीम्स सीधे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही वर्ल्ड कप के एक ग्रुप में हैं.

दीपक चाहर की बोलिंग में ये मोमेंट कमाल का था