The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विजय हजारे ट्रॉफी विनर का निधन, रणजी ट्रॉफी खेलने गुजरात गया था क्रिकेटर!

पिछले कुछ समय से बीमार थे सिद्धार्थ शर्मा.

post-main-image
सिद्धार्थ शर्मा (Courtesy: Anurag Thakur/Twitter, Siddharth Sharma/Instagram)

भारतीय पेसर सिद्धार्थ शर्मा की मौत हो गई है. मात्र 28 साल के इस क्रिकेटर के मौत की वजह अब तक सामने नहीं आई है. फिलहाल खेली जा रही रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सिद्धार्थ हिमाचल की टीम के सदस्य थे. रिपोर्ट्स के अनुसार सिद्धार्थ बीते कुछ वक्त से बीमार थे.

गुरुवार, 12 जनवरी को रात नौ बजे के आसपास सिद्धार्थ का निधन हुआ. वो रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए अपनी टीम के साथ गुजरात गए हुए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो दो हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे. इस हादसे के बारे में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुविंदर सिंह सुक्खू के ऑफिस ने भी ट्वीट किया है. सीएम सुक्खू के ऑफिस के ट्विटर हैंडल से आए ट्वीट में लिखा गया-

भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी शोक व्यक्त किया है. अनुराग ने ट्विटर पर लिखा-

सिद्धार्थ की सेहत को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया था. सिद्धार्थ का जन्म हिमाचल प्रदेश के उना में हुआ था. उनका फर्स्ट क्लास डेब्यू 2017 में हुआ था. बंगाल के खिलाफ सिद्धार्थ को पहली बार खेलने का मौका मिला था. इत्तफ़ाकन उनका आखिरी मैच भी बंगाल के खिलाफ ही था.

20 दिसंबर 2022 से हिमाचल और बंगाल के बीच रणजी का मैच खेला गया था. इस मैच की पहली पारी में सिद्धार्थ ने 69 रन देकर पांच विकेट झटके थे. बंगाल पहली पारी में 310 पर ऑलआउट हो गई थी. दूसरी पारी में भी सिद्धार्थ के नाम दो विकेट आए थे. इसी मैच में सिद्धार्थ ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद का विकेट भी लिया था. सिद्धार्थ इस मैच में अपनी टीम के बेस्ट बोलर साबित हुए थे.

हालांकि सिद्धार्थ का घरेलू करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा. उन्होंने लिस्ट-ए में छह मैच ही खेले हैं. टी20 क्रिकेट की बात करें तो सिर्फ एक मैच में उन्हें मौका मिला था. सिद्धार्थ 2021-22 विजय हजारे ट्रॉफी की चैम्पियन हिमाचल टीम का हिस्सा थे.

वीडियो: महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच की जानकारी ऋषभ पंत को थी