The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस स्टेडियम में हो सकता है भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच, बड़ी बात पता चली है

भारतीय सरजमीं पर दोनों टीम्स ने आखिरी बार साल 2016 में कोई मैच खेला था.

post-main-image
अक्टूबर-नवंबर में होगा भारत पाकिस्तान का मैच. (फोटो: AP)

भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan). वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. तमाम अटकलों के बावजूद ये साफ हो गया है कि दोनों टीम्स का मुकाबला भारत में ही होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi stadium) में करने पर विचार कर रहा है.  

द इंडियन एक्सप्रेस के देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला देश के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है. इस स्टेडियम की क्षमता एक लाख से ज्यादा दर्शकों की है. ऐसे में इस मुकाबले में देश और विदेश से उमड़ने वाले फैन्स की भीड़ को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया जा सकता है. भारतीय सरजमीं पर दोनों टीम्स ने आखिरी बार साल 2016 में कोई मैच खेला था. वहीं, वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान IPL 2023 के खत्म होने के बाद हो सकता है.

5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है वर्ल्ड कप

रिपोर्ट के अनुसार, अगर सब कुछ शेड्यूल के मुताबिक रहा तो वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है. वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबलों के लिए 12 वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया गया है. जिनमें दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम के साथ मुंबई, इंदौर, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट और धर्मशाला शामिल हैं. प्रैक्टिस मैचों का भी आयोजन इन्हीं जगहों पर किया जाएगा. हालांकि, इनमें से  केवल सात वेन्यू ही भारत के लीग मैचों की मेजबानी करेंगे.

बैंगलोर में चेन्नई में हो सकते हैं पाकिस्तान के मैच

रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान अपने अधिकतर मैच बैंगलोर और चेन्नई में खेल सकता है. जबकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. वहीं बांग्लादेश के सभी मैच कोलकाता और गुवाहाटी में आयोजित किए जा सकते हैं. ताकि वहां के फैन्स को यहां पहुंचने में आसानी हो. 

SENA टीम्स के लिए बनेगी स्पिन फ्रेंडली पिच

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम ने BCCI से अनुरोध किया कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों का आयोजन ऐसे वेन्यू पर हो, जहां स्पिनर्स को मदद मिलती हो क्योंकि इससे इंडियन टीम को होम एडवांटेज का अधिकतम फायदा मिल सके.

बताते चलें कि साल 2011 में जब विश्व कप का आयोजन भारत में हुआ था तब पाकिस्तान ने टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच मोहाली में खेला था. हालांकि, इस बार मोहाली BCCI को विश्व कप के आयोजन स्थल की सूची में नहीं रखा गया है.

वीडियो: जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने पर बवाल, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप